Move to Jagran APP

डेढ़ साल बाद जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित भवन का हुआ अधिग्रहण

Jamshedpur Womens University प्रभारी प्राचार्या डा. सबीहा यूनुस ने जेएसबीसीसीएल के प्रबंधक सह कार्यपालक अभियंता उज्ज्वल नाग से नवनिर्मित भवन और बिष्टुपुर कैंपस में जीर्णोद्धारीकृत भवनों का अधिग्रहण किया। यह जमशेदपुर के लिए बडी उपलब्धि है। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 06:24 PM (IST)
डेढ़ साल बाद जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित भवन का हुआ अधिग्रहण
यह विश्वविद्यालय पूरे जमशेदपुर के अभिभावकों और छात्राओं के लिए उपहार है।

जमशेदपुर, जासं। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के कंपोनेंट एक के तहत जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी के रूप में स्तरोन्नयित जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के सिदगोड़ा स्थित नवनिर्मित भवन का सोमवार को विधिवत अधिग्रहण किया गया। झारखण्ड सरकार के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के अंतर्गत राज्य परियोजना निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के आलोक में समस्त विहित प्रक्रियाओं का अनुपालन करते हुए प्रभारी प्राचार्या डा. सबीहा यूनुस ने जेएसबीसीसीएल के प्रबंधक सह कार्यपालक अभियंता उज्ज्वल नाग से नव निर्मित भवन और बिष्टुपुर कैंपस में जीर्णोद्धारीकृत भवनों का अधिग्रहण किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्या ने केयू की पूर्व कुलपति सह वीमेंस कॉलेज की पूर्व प्राचार्या प्रोफेसर शुक्ला मोहंती के अथक प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा कि यह जमशेदपुर वीमेंस विश्वविद्यालय उनके द्वारा देखा गया स्वप्न था जो आज अपने नये भवन को भी प्राप्त करके साकार हुआ है। यह विश्वविद्यालय पूरे जमशेदपुर के अभिभावकों और छात्राओं के लिए उपहार है। इसके लिए मैं सभी की आभारी हूं। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रधान सहायक विश्वंभर यादव ने कहा कि प्रोफेसर शुक्ला महांती के अथक परिश्रम के चलते आज यह उपलब्धि हम सभी को प्राप्त हुई है। हम सभी इसके लिए गौरवान्वित हैं। इस विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी दिन-रात समर्पण के साथ काम करेंगे।

इस अवसर पर जेएसबीसीसीएल के प्रबंधक सह कार्यपालक अभियंता उज्जवल नाग ने कहा कि राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान तथा उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग से प्राप्त निर्देशों के आलोक में भवन का निर्माण कार्य किया गया। साथ ही साथ बिष्टुपुर स्थित कैंपस में जीर्णोद्धार के कार्य किए गए। यह एक महत्वाकांक्षी परियोजना थी। स्त्री शिक्षा के इस महत्वपूर्ण संस्थान के निर्माण कार्य को पूर्ण करके हमें संतुष्टि का अनुभव हो रहा है। आने वाले दिनों में भी जब भी विश्वविद्यालय प्रशासन को हमारी आवश्यकता होगी, हम तत्काल सहयोग करने के लिए उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के रूसा बोर्ड ऑफ गवर्नर्स व प्रोजेक्ट मानिटरिंग यूनिट की तरफ से रूसा को ऑर्डिनेटर डा. सोनाली सिंह, डा. जावेद अहमद, डा. रमा सुब्रमण्यम, डा. अन्नपूर्णा झा, डा. आर पी सिंह, अमिताभ घोष, युधिष्ठिर चंद, डा. राजेंद्र जायसवाल, डा. सनातन दीप, डा.. अमृता कुमारी, डा. अविनाश कुमार सिंह, डा. छगन अग्रवाल सहित कई शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.