This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Saraikela Coronavirus News Update @ 17 May: सरायकेला-खरसावां जिले में करोना के मिले नए 52 पॉजिटिव मरीज, एक की मौत, जाने ताजा हाल

Saraikela Coronavirus News Update 17 May सरायकेला-खरसावां जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। तमाम कोशिश और जागरूकता के बाद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

Rakesh RanjanMon, 17 May 2021 07:22 PM (IST)
Saraikela Coronavirus News Update @ 17 May: सरायकेला-खरसावां जिले में करोना के मिले नए 52 पॉजिटिव मरीज, एक की मौत, जाने ताजा हाल

सरायकेला, जासं। कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। जांच जिस रफ्तार से हो रही है, उसी रफ्तार से संक्रमित की संख्या भी बढ़ रही है। सरायकेला-खरसावां जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। तमाम कोशिश और जागरूकता के बाद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

सोमवार को 1140 सैंपल की जांच गई जिसमें 52 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6548 तक पहुंच गई। जिले में अब तक कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 5861 हो गई है। सीएस हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि जिले में सोमवार को 52 संक्रमित मिले हैं।  वर्तमान में जिले में 628 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। सभी का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 92 मरीज स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में स्थापित नियंत्रण कक्ष में आज सभी 23 कॉल प्राप्त हुए जिसमें अत्यधिक टीकाकरण से संबंधित मामलों के लिए कॉल प्राप्त हुए हैं। आज होम आइसोलेसन में रह रहे 20 लोगों से संपर्क स्थापित कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करते हुए चिकित्सीय परामर्श दिया गया।

कहां, कितने मरीज मिले

सरायकेला 16

खरसावां- 01

राजनगर- 04

कुचाई- 11

चांडिल- 00

ईचागढ़- 00

नीमडीह- 01

गम्हरिया 19

दो दिनों के विराम के बाद हुई एक और मौत, आंकड़ा पहुंचा 59

लगातार दो दिनों के अल्पविराम के बाद जिले में कोरोना संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर अब 59 हो गई है। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ जुझार माझी ने बताया है कि मरने वाला 85 वर्षीय व्यक्ति नीमडीह प्रखंड से है। उसे बीते 15 मई को आदित्यपुर गंगोत्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से कोरोना जांच करने पर व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज जारी था। इसी क्रम में हार्ट फेल होने के कारण बीते रविवार की देर रात गंगोत्री हॉस्पिटल आदित्यपुर में ही उसका निधन हो गया। कोविड-19 डेड बॉडी डिस्पोजल क्राइटेरिया के तहत उनके संबंधित प्रखंड में उनका अंतिम संस्कार संपन्न कराया गया है। इस प्रकार आधिकारिक पुष्टि के अनुसार जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 59 हो चुकी है। मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या 50 से ज्यादा उम्र वालों की है। वर्तमान जिले में अस्पताल पहुंचने के बाद भी लोगों की मौत होना जिला में चिंता का विषय बन गया है।

 

Edited By: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!