Move to Jagran APP

मानगो में गैंगवार, जमीन कारोबारी दानिश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

एक तरफ शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं तो दूसरी ओर आपराधिक वारदात पर काबू पाने में पुलिस विफल हो रही है। तभी तो अपराधी जब चाहते हैं घटना को अंजाम देकर सुरक्षित निकल जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 08:00 AM (IST)
मानगो में गैंगवार, जमीन कारोबारी दानिश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
मानगो में गैंगवार, जमीन कारोबारी दानिश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एक तरफ शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं तो दूसरी ओर आपराधिक वारदात पर काबू पाने में पुलिस विफल हो रही है। तभी तो अपराधी जब चाहते हैं घटना को अंजाम देकर सुरक्षित निकल जाते हैं।

loksabha election banner

ताजा उदाहरण मानगो के आजादनगर थाना क्षेत्र के ओल्ड पुरुलिया रोड नूर कालोनी ए ब्लाक निवासी जमीन कारोबारी शबाउल हक उर्फ दानिश को स्कूटी सवार तीन अपराधियों ने उस समय गोली मार दी जब वह मंगलवार दोपहर 1.30 बजे नमाज पढ़ कर स्कूटी से वापस घर की ओर लौट रहा था। क्रास रोड नंबर चार घर और घटनास्थल की दूरी आधा किमी है। घटना के बाद भगदड़ मच गई। घायल दानिश को टाटा मुख्य अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

उसे सीने, आंख के नीचे और कमर में गोली लगी थी। उसके तीन बच्चे हैं। बेटे की मौत पर उसके बुजुर्ग पिता अस्पताल में फूट-फूट कर रो पड़े। दानिश ने इंजीनयरिग भी की थी। घटना का कारण पुरानी रंजिश और जमीन खरीद-बिक्री के धंधे में वर्चस्व के रूप में सामने आया है। दानिश के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास, मारपीट समेत कई मामले दर्ज है।आजादनगर निवासी हन्ने खान के पुत्र के साथ मारपीट मामले में वह जेल गया था। कुछ माह पहले वह जेल से रिहा हुआ था। 2015 और 2019 में वह जेल गया था। हत्या मामले को लेकर एसएसपी एम तमिल वानन आजादनगर थाना पहुंचे। मृतक के स्वजनों से मामले की जानकारी ली। किसी के खिलाफ अब तक आजादनगर थाना में लिखित शिकायत नहीं दी गई है।

इधर, मिली जानकारी के अनुसार दानिश की हत्या करने वालों ने पूरी योजना के साथ और रेकी कर हत्या को अंजाम दिया। हत्या को लेकर आपराधिक गलियारों में चर्चा है कि उसकी हत्या सुपारी देकर कराई गई है। कई जमीन कारोबारी से उसका जुड़ाव था। इलाके में उसकी दबंगता थी। हत्या में जितेश सिंह और पंकज बंदर की प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से संलिप्तता हो सकती है। दोनों घाघीडीह जेल में बंद उलीडीह सुभाष कालोनी निवासी गुड्डू पांडेय के गुर्गे है। जितेश और पंकज बंदर मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र सुनिल शर्मा उर्फ बूढ़ा हत्याकांड के आरोपित रहे है। गौरतलब है मानगो, एमजीएम और उलीडीह थाना क्षेत्र में जमीन की खरीद-बिक्री के धंधे में आपसी वर्चस्व को लेकर आपराधिकलगुटों के बीच गैंगवार होते रहे है और इसमें कई की हत्या हो चुकी है। गुटों के बीच फायरिग भी होते रहे है।

-------------------------------------------------- सीसीटीवी फुटेज में दिखे तीन शूटर

सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट और पटमदा डीएसपी विजय महतो मौके पर पहुंचे। उस्मान गनी मस्जिद के निकट स्थित एक मकान में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। उसमें दानिश के साथ पीछे से आते स्कूटी पर सवार तीन युवकों को देखा गया जिनकी शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। अपराधियों ने दानिश को चलती स्कूटी में गोली मारी। वह सड़क किनारे नाले के पास गिर गया। घटनास्थल से तीन खोखा पुलिस ने बरामद किए।

---------------------------------------------------------------- काफी समय तक जमीन पर गिरा रहा दानिश

गोली लगने के बाद दानिश सड़क किनारे स्कूटी समेत गिरा रहा। वहां कुछ युवक पहुंचे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। युवकों को कुछ लोग कहते रहे थाना को सूचना दी जा चुकी है। पुलिस आ रही है। कुछ युवक कहते रहे सांस चल रही है चलो उठाओ। इसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया। ------------------------------------------------------------------- दानिश के साथ जुड़े थे इलाके के कई दागी दानिश का संपर्क जमीन माफियाओं से भी था। वह जमीन के मामले में कब्जा दिलाने का भी काम करता था। उसके साथ इलाके के कई दागी भी साथ रहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.