Move to Jagran APP

Mobile बना जानलेवाः सरायकेला में मोबाइल चालूकर कर सोए युवक की वज्रपात की चपेट में आने से हुई मौत

आकाश ने अपने मोबाइल का नेट ऑन करके छोड़ दिया था। देर रात गर्जन के साथ मूसलाधार बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से 15 वर्षीय आकाश मंडल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद शोक की लहर दौड गइ।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 08:03 PM (IST)
Mobile बना जानलेवाः सरायकेला में मोबाइल चालूकर कर सोए युवक की वज्रपात की चपेट में आने से हुई मौत
वज्रपात इतना अधिक शक्तिशाली था कि इससे घर की दीवार में दरार पड़ गइ।

सरायकेला, जासं। झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के सरायकेला थाना इलाके में मोबाइल एक युवक के लिए जानलेवा बन गया। थाना अंतर्गत गोहिरा गांव में वज्रपात की एक घटना में 15 वर्षीय आकाश मंडल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना बीते रविवार की रात्रि तकरीबन डेढ़ बजे की बताई जा रही है।

loksabha election banner

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आकाश अपने माता पिता के साथ घर के एक ही कमरे में साथ साथ सोया हुआ था। बिजली नहीं होने के कारण गर्मी अधिक होने की वजह से आकाश खिड़की खोल कर खिड़की के समीप ही सोया हुआ था। जबकि उसके माता-पिता उससे थोड़ी दूर पर सोए हुए थे। आकाश ने इस दौरान अपने मोबाइल का नेट ऑन करके छोड़ दिया था। इसी क्रम में देर रात हुई गर्जन के साथ मूसलाधार बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से 15 वर्षीय आकाश मंडल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वज्रपात इतना अधिक शक्तिशाली था परिवार का था इकलौता कमाने वाला

कि इससे खिड़की के समीप घर की दीवार में दरार पड़ गए। जिस लकड़ी के बेड पर आकाश सोया था वह भी टूट गया। सूचना मिलते ही सरायकेला पुलिस ने आकाश के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस दौरान सरायकेला अंचलाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर मृतक आकाश के घर घटनास्थल पर पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आवेदन के आधार पर आपदा प्रबंधन के नियमानुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि प्रदान करने की प्रक्रिया की जा रही है। मृतक आकाश मंडल अपने परिवार का इकलौता बेटा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.