Move to Jagran APP

मॉब लिंचिंग की घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष हुब्बान मलिक कदमडीहा स्थित तबरेज अंसारी के घर पर पहुंचे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 12:27 PM (IST)
मॉब लिंचिंग की घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली
मॉब लिंचिंग की घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली

सरायकेला/खरसावां (जेएनएन)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष हुब्बान मलिक बुधवार को कदमडीहा स्थित तबरेज अंसारी के घर पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। भीड़ ने तबरेज के साथ अमानवीय व्यवहार किया है। उन्होंने प्रशासन की भूमिका पर सवाल भी किया। कहा कि तबरेज के इलाज में लापरवाही बरती गई। 18 जून को ही उसे अस्पताल में भर्ती करा देना चाहिए था। हत्या के मामला को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अससुद्दीन ओवैसी द्वारा संसद में मामला उठाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया। इसके बाद धर पकड़ शुरू हुई। पूरे मसले पर पार्टी गंभीर है। इंसानियत के नाते हर तरह की मदद की जाएगी। पार्टी की ओर से तबरेज की पत्नी शाहस्ता परवीन को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की गई है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास का भी फर्ज बनता है कि वह पीडि़त परिवार की सुध लें। रेयाज शरीफ  ने कहा कि मॉब लिंचिंग के मामले रुकना चाहिए। अब तक राज्य में 18 व कोल्हान में सात मामले हो चुके हैं। मौके पर कमर रजा खान ने भी पीडि़त परिवार को 30 हजार की मदद की। इस दौरान इजाज अंसारी, चंदन सिंह, रियाज शरीफ, कामरान अहमद, खालिद इकबाल, अय्युम अहमद, गालिब खान व बबलू खान आदि मौजूद थे।

महिला कांग्रेस ने की नौकरी व मुआवजे की मांग

कदमडीहा पहुंचीं जानकारी लेतीं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह व अन्य 

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल कदमडीहा पहुंचा। परिजनों से मिला और पूरे प्रकरण की जानकारी ली। इसके बाद मीडिया से बातचीत में गुंजन यादव ने कहा कि घटना निंदनीय है। उन्होंने सरकार से पीडि़ता को नौकरी व मुआवजा समेत दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर महिला कांग्रेस सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी। इस दौरान महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव दीपिका पांडेय, प्रदेश सचिव पुनिता चौधरी, पश्चिमी सिंहभूम जिलाध्यक्ष नीला नाग के अलावा उषा यादव, अरुणा मुखी, सुंदरी तिर्की व सीताराम चौधरी आदि उपस्थित थे।

पीडि़ता परिवार से मिला राजद का प्रतिनिधमंडल

राजद के नेताओं ने भी परिवारवालों से मिले और पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान पुणेंद्र यादव, मुस्तफा अंसारी, देव प्रकाश देवता, डीएन सिंह, संजय सिंह आदि शामिल थे।

जमीयत ओलेमा ए हिंद ने ली  जानकारी

तबरेज के परिजन से मुलाकात करता जमीअत उलेमा ङ्क्षहद का प्रतिनिधिमंडल 

सरायकेला/खरसावां : जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सरायकेला-खरसावां व पूर्वी सिंहभूम जिला के प्रतिनिधि मंडल ने तबरेज के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान जमीयत उलेमा ए हिंद की ओर से आर्थिक मदद भी की गई। इस दौरान अनवर हुसैन, मो निशांत, हजुर अकरम, सैयर हफीजुद्दीन, अजीज हुसैन, अबदुल्लाह कासमी, जबीदुल्लाह, जाहिद नदवी, अब्दुल कादिर व मो मोजफ्फर आदि मौजूद थे।

शाइस्ता को दस लाख व सरकारी नौकरी मिले : मुस्लिम लीग

इंडियन यूनियर मुस्लिम लीग का एक प्रतिनिधि मंडल पूर्वी सिंहभूम जिलाध्यक्ष मंजर खान के नेतृत्व में एसपी से मिला तथा ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में तबरेज की पत्नी को सरकारी नौकरी व दस लाख का मुआवजा देने की मांग की। मुस्लिम लीग की ओर से भी सहायता राशि दी गई। इसके पूर्व कदमडीहा गांव में तबरेज अंसारी के परिजन से मिलकर इंसाफ  दिलाने में हर संभव सहयोग का भरोसा दिया गया। मौके पर यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष साबिर गफ्फर, मंजर खान, सीके सूबीर, साजिद आलम, अब्दुल कयुम, शहजादी खातून, मो. युसूफ व शब्बीर आलम आदि शामिल थे।

वर्ष 2007 में हुई पिता की हत्या

तबरेज के पिता की हत्या वर्ष 2007 में हुई थी। तबरेज के चाचा मकसूद ने बताया कि उसके पिता की हत्या जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र में हुई थी। लाश तीन दिनों के बाद बरामद हुई थी। काफी प्रयास के बाद भी यह पता नहीं चल सका कि किन कारणों से उनकी हत्या हुई थी। उन्होंने कहा कि पुराने मामले से कोई मतलब नहीं है। फिलहाल यही चाहते है कि तबरेज को इंसाफ मिले। दोषियों पर कार्रवाई हो।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.