Move to Jagran APP

सोने के सिक्कों के बदले बाजार में आया एमएमटीसी गोल्ड

धनतेरस व दीवाली पर सोने-चांदी के आभूषणों को खरीदने का प्रचलन है। इस बार सोने के सिक्कों के बजाय मिनरल्स एंड मेटल्स ट्रेडिग कॉरपोरेशन (एमएमटीसी) के सोने की बिस्किट बाजार में मिल रहे हैं। यह 99.9 प्रतिशत शुद्धता की गारंटी के साथ उपलब्ध है। धनतेरस बाजार में इस बार सोने-चांदी के आभूषणों के अलावा डायमंड ज्वेलरी लाइट वेट ज्वेलरी सहित चांदी के डिनर सेट सहित अंतरराष्ट्रीय कंपनी राडो व टिसॉट की घड़ियों की अच्छी खरीदारी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 05:55 AM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 05:55 AM (IST)
सोने के सिक्कों के बदले बाजार में आया एमएमटीसी गोल्ड
सोने के सिक्कों के बदले बाजार में आया एमएमटीसी गोल्ड

जासं, जमशेदपुर : धनतेरस व दीवाली पर सोने-चांदी के आभूषणों को खरीदने का प्रचलन है। इस बार सोने के सिक्कों के बजाय मिनरल्स एंड मेटल्स ट्रेडिग कॉरपोरेशन (एमएमटीसी) के सोने की बिस्किट बाजार में मिल रहे हैं। यह 99.9 प्रतिशत शुद्धता की गारंटी के साथ उपलब्ध है। धनतेरस बाजार में इस बार सोने-चांदी के आभूषणों के अलावा डायमंड ज्वेलरी, लाइट वेट ज्वेलरी सहित चांदी के डिनर सेट सहित अंतरराष्ट्रीय कंपनी राडो व टिसॉट की घड़ियों की अच्छी खरीदारी हो रही है।

loksabha election banner

सीएचडी साकची : रोज गोल्ड की सबसे ज्यादा डिमांड

सीएचडी साकची में विशेष रूप से रोज गोल्ड के आभूषण शहरवासियों के सामने प्रस्तुत किया गया है। ये सामान्य सोने के आभूषण की तुलना में इसका रंग थोड़ा गुलाबी है, जो युवाओं की पहली पसंद बन रहा है। संस्थान की ओर से वर्तमान में डायमंड व प्लेटिनम के आभूषणों में अभी रोज गोल्ड से ही तैयार किया जा रहा है। जिसकी शुद्धता सोने की तरह ही है। इसके अलावा यहां चोकर डिजाइन के आभूषणों को ग्राहक सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इस डिजाइन के आभूषण वर्तमान में काफी ट्रेंडी है। इसके अलावा यहां डायमंड में लाइट वेट ज्वेलरी के आभूषण पसंद किए जा रहे हैं।

साकची संस्थान में ही मिलेगा एमएमटीसी गोल्ड बिस्किट

सीएचडी के साकची स्थित शोरूम में ही एमएमटीसी के सोने के बिस्किट मिलेंगे। जिसे पंम्प इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा तैयार किया गया है। इसकी शुद्धता 99.9 प्रतिशत है। इसकी खरीदारी पर ग्राहकों को सर्टिफिकेट भी साथ में मिलेगा। एमएमटीसी के गोल्ड बिस्किट पांच, 10 व 20 ग्राम पर उपलब्ध है। -सीएचडी में एक नवंबर तक 50 हजार से अधिक की खरीदारी करने पर लकी ड्रा में ग्राहकों के पास होंडा एक्टिवा जीतने का मौका है।

-सोने व डायमंड के आभूषण मेकिग पर 10 प्रतिशत तक की छूट।

धनतेरस में सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक खरीदारी का शुभ मुहुर्त है। ऐसे में शहरवासी भीड़ से बचने के लिए साढ़े आठ बजे तक हमारे संस्थान पहुंच सकते हैं।

-पीयूष अडेसरा, संचालक, सीएचडी।

तनिष्क ::

तनिष्क उत्साह का है जबदस्त क्रेज

दीवाली खास है, दीवाली एक एहसास है। तनिष्क अपने इस स्लोगन के साथ ग्राहकों के लिए उत्साह कलेक्शन को लांच किया है। इसमें अंगूठी, कान के झूमके, नेकलेस, कंगन, पेंडेंट, गले व कान का पेंडेंट सेट, सारा कुछ उपलब्ध है। उत्साह के डिजाइन की बनावट नौ रूप व नौ आकृति में है। इसके डिजाइन को पारंपरिक व ट्रेंडी लुक दिया गया है जो शहरवासियों को काफी पसंद आ रहा है, जो 50 हजार से पांच लाख तक की कीमत पर उपलब्ध है।

मासिक गोल्ड स्कीम से नई डिजाइन के आभूषण

तनिष्क की ओर से 12 माह का गोल्ड स्कीम का संचालन करती है। पिछले धनतेरस से शुरू किए गए इस स्कीम वाले लोगों के पास इस बार आकर्षक व नए डिजाइन के आभूषण खरीदने का मौका है। क्योंकि इस बार सोने की कीमत भी स्थिर है।

डायमंड की कपल अंगूठी की जबदस्त डिमांड

तनिष्क में इस बार डायमंड की कपल अंगूठी की जबदस्त डिमांड है। यहां संगाई की अंगूठी 40 हजार रुपये से दो लाख रुपये की कीमत तक में उपलब्ध है। इसके अलावा तनिष्क द्वारा आने वाले वैवाहिक सीजन को देखते हुए डायमंड के ईयर कलेक्शन भी लाया गया है।

ऑफर ::

=सोने के आभूषण की बनवाई पर 25 प्रतिशत तक की छूट।

-डायमंड के आभूषण की पूरी कीमत पर 25 प्रतिशत तक की छूट।

--

कोट ::

तनिष्क में प्री बुकिग की सुविधा है। शहरवासी भीड़ से बचने के लिए अभी अपने पसंद के आभूषण बुक कराकर धनतेरस में डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं। धनतेरस के दिन भीड़ न लगे, इसका भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है।

-संजय ओझा, स्टोर मैनेजर, तनिष्क साकची शोरूम

चांदी का डिनर सेट व मूर्तियों की जदबस्त डिमांड

बिष्टुपुर में सीएचडी का सिल्वर शोरूम भी हैं। यहां इस बार चांदी का डिनर सेट के अलावा भगवान की मूर्तियों की डिमांड देखी जा रही है। यहां चांदी के डिनर सेट की कीमत 50 हजार से 15 लाख रुपये तक कोई भी शहरवासी अपने पसंदीदा डिजाइन में बनवा सकते हैं। इसके अलावा चांदी के सिक्के, पायल, करधन, चम्मच, कटोरी, ग्लास, थाली की डिमांड सदाबहार बना हुआ है। इसके अलावा यहां हॉलमार्क व 92.5 प्रतिशत शुद्धता वाली एटरलिग सिल्वर के मेड इन बैंकॉक व मेड इन इंडिया के चांदी के आभूषणों को ग्राहक काफी पसंद क रहे हैं।

हमारे पास चांदी के पांच से 100 ग्राम तक के 5000 चांदी के सिक्के तैयार है। शहरवासी बिना इंतजार किए हमारे यहां चांदी के सिक्के व आभूषण खरीद सकते हैं।

-प्रकाश कुमार, स्टोर मैनेजर, सीएचडी सिल्वर।

कुलदीप संस ज्वेलर्स : लाइट वेट व फैंसी डिजाइन की ज्वेलरी का नया कलेक्शन

धनतेरस को लेकर कुलदीप संस ने विशेष तैयारी की है। यहां लाइट वेट यानि हल्के वजन में सोने व डायमंड में ज्वेलरी का नया कलेक्शन लांच किया गया है। इसके अलावा यहां एंटिक गोल्ड ज्वेलरी का नया कलेक्शन भी उतारा गया है जो 100 प्रतिशत शुद्धता व हॉलमार्क वाला है। साथ ही डायमंड की ज्वेलरी पर थर्ड पार्टी आईजीआई सर्टिफाइड प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। इसके अलावा यहां जड़ाऊ, कुंदन सेट, मीणा ज्वेलरी, टर्की डिजाइन वाले आभूषण भी ग्राहकों के लिए तैयार रखे गए हैं।

डिवाइन के डायमंड पर फ्लैट 10 प्रतिशत छूट

कुलदीप संस में डिवाइन कंपनी के सॉलिटर्स डायमंड ग्राहकों के लिए मंगवाए गए हैं जो 10 सेंट से शुरू होता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह कंपनी अपने ग्राहकों को उनके डायमंड की वर्तमान रेट घर बैठे बताती है। साथ ही यहां से खरीदे गए डायमंड को देश के किसी भी कोने में इसकी फ्रैंचाइजी को बेचने की आजादी है। इसके अलावा संस्थान द्वारा पूर्व में खरीदे गए डिवाइन डाइमंड पर उसकी वर्तमान कीमत का 70 प्रतिशत ऋण भी देती है।

ऑफर

-डायमंड डिवाइन की खरीदारी पर एक लाख तक की छूट।

-गोल्ड व डायमंड के आभूषण बनवाई पर 30 प्रतिशत तक की छूट।

-राडो व टिसॉट की घडियों पर 10 प्रतिशत का फ्लैट छूट।

------------

धनतेरस पर हमारे यहां लाइट वेट डिजाइन की ज्वेलरी विशेष तौर पर तैयार की गई है जिसे महिलाएं हर समय पहने रह सकती हैं। इसके अलावा सोने व डायमंड के आभूषण भी आकर्षक कीमत पर उपलब्ध हैं।

-राजेश वर्मा, स्टोर मैनेजर, कुलदीप संस।

केशवजी छगनलाल में स्वर्ण आभूषण की बनवाई पर 200 तक छूट केशवजी छगनलाल ज्वेलर्स के साकची व बिष्टुपुर शोरूम में विशेष छूट दी जा रही है। यहां सोने के आभूषणों की बनवाई पर प्रति ग्राम 200 रुपये और डायमंड के आभूषणों की बनवाई पर 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। इसके अलावा जेम्स स्टोन में भी पांच प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं, धनतेरस पर यहां से सोने के सिक्के खरीदने पर किसी तरह का मेकिग चार्ज नहीं लिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.