Move to Jagran APP

Suicide झारखंड के घाटशिला में नाबालिग ने की आत्‍महत्‍या, पंखे से लटकती मिली लाश Jamshedpur News

Suicide. एक नाबालिग लड़की ने फंखे से लटक कर खुकदशी कर ली। यह घटना हुई घाटशिला अनुमंडल के घाटशिला थाना इलाके के खरस्वती गांव में।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 06:46 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 06:46 PM (IST)
Suicide  झारखंड के घाटशिला में नाबालिग ने की आत्‍महत्‍या, पंखे से लटकती मिली लाश  Jamshedpur News
Suicide झारखंड के घाटशिला में नाबालिग ने की आत्‍महत्‍या, पंखे से लटकती मिली लाश Jamshedpur News

घाटशिला (पूर्वी सिंहभूम), जेएनएन ।Suicide झारखंड के पूर्वी  सिंहभम जिले  से शनिवार को एक दुखद खबर आई। यहां एक नाबालिग लड़की ने फंखे से लटक कर खुकदशी कर ली। यह घटना हुई घाटशिला अनुमंडल के घाटशिला थाना इलाके  के खरस्वती गांव में।

loksabha election banner

खरस्‍ती गांव के  उपर टोला में शुक्रवार रात लगभग 9 बजे घर के अंदर नाबालिग लड़की  13 वर्ष ने साड़ी की सहायता से पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। उसे फंदे से लटकता देख परिवार के सदस्यों ने अविलंब फंदे से उतारकर इलाज के लिए सरकारी 108 एम्बुलेंस की सहायता से अनुमंडल लाया जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी शंकर टुडू ने जांच के उपरांत  मृत घोषित कर दिया ।

बचपन से रहती थी मामा के घर

घटना के संबंध में मृतका के मामा अनंत गोराई ने बताया कि उनकी भतीजी जमशेदपुर स्थित पोखारी गांव की रहने वाली थी। मृतका के पिता हीरालाल गोराई राजमिस्त्री का काम कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनकी भतीजी पिंकी गोराई की उम्र जब 6 साल की थी  तब से अपने मामा के घर में रहकर गांव के ही एंजेल्स गार्डेन विद्यालय में कक्षा सातवीं में पढ़ाई कर रही  थी। विगत रात भोजन करने के पश्चात उनकी भतीजी सोने के लिए अपने कमरे में चली गई। इसके बाद वे  एवं उनके  परिवार के सदस्य भी सोने के लिए अपने -अपने कमरे में चले गए। इस दौरान   उनकी  भतीजी का ममेरा भाई भी जो कि काफी छोटा है दरवाजा खुला हुआ देख जैसे कमरे के अंदर घुसा तो देखा कि पिंकी गोराई फंदे से लटकी हुई है। उसने वाकये से परिवार के सदस्‍यों को  अवगत कराया।  घटना भतीजी ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया इस विषय में वे कुछ भी बताने में सक्षम नहीं हैं । नहीं लगता था  पढाई में मन

हालांकि उन्‍हें यह ज्ञात है कि उनकी भतीजी का  पढ़ाई में मन नही लगता था। पढाई में मन नहीं लगने के कारण नहीं पढ़ता देख कभी- कभी नानी पढ़ाई करने के लिए डांट- फटकार लगाती थी। फिलहाल घटना को देखते हुए प्रशिक्षु आपीएस मनोज स्वर्णकार,  एसआई वीरेंद्र कुमार,एसआई प्रभात कुमार पुलिस बलों के साथ अनुमंडल अस्पताल में पहुंचकर नाबालिग के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा दर्ज करते हुए मामले की गंभीरता से कानूनी तौर पर अनुसंधान किया जा रहा है। इस मामले में अभी तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं की गई है। फिलहाल नाबालिग लड़की की आत्महत्या के पीछे छुपे सही कारणों का पता पुलिस के अनुसंधान के पश्चात ही लग पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.