Move to Jagran APP

Jamshedpur : मंत्री सरयू राय सीडी प्रकरण में बरी, डॉ अजय कुमार ने किया था मुकदमा

झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी को सीडी प्रकरण में अदालत ने बरी कर दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 01:04 PM (IST)
Jamshedpur :  मंत्री सरयू राय सीडी प्रकरण में बरी, डॉ अजय कुमार ने किया था मुकदमा
Jamshedpur : मंत्री सरयू राय सीडी प्रकरण में बरी, डॉ अजय कुमार ने किया था मुकदमा

जमशेदपुर, जेएनएन। झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी को सीडी प्रकरण में अदालत ने बरी कर दिया है। गुरुवार को जमशेदपुर जिला अदालत के सीजेएम ओंकार नाथ चौधरी ने दोनों को साक्ष्य के अभाव में बरी करने का फैसला सुनाया।

loksabha election banner

मामला वर्ष 2011 है। वर्ष 2011 के लोकसभा उपचुनाव में सरयू राय और डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने उस समय झारखंड विकास मोर्चा के प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार की नक्सली समरजी से तथाकथित बातचीत की सीडी जारी की थी।  2011 के लोकसभा उपचुनाव में जमशेदपुर से डॉ अजय कुमार झारखंड विकास मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी से डॉ दिनेशानंद गोस्वामी उम्मीदवार थे। मतदान के दिन सरयू राय और डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने संवाददाता सम्मेलन बुलाकर सीडी जारी की थी। दोनों नेताओं की ओर से यह बताया गया था कि डॉ. अजय कुमार ने चुनाव जीतने के लिए नक्सली समरजी से बात की थी।

डॉ अजय ने किया था षडयंत्र रचने का मुकदमा

डॉ. अजय कुमार ने सीडी को फर्जी बताते हुए साकची थाना में सरयू राय और डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उनका कहना था कि षडयंत्र के तहत चुनाव को प्रभावित करने के लिए सीडी तैयार की गई है। उन्हाेंने काशीडीह स्थित चुनाव कार्यालय में टीवी पर देखा कि सरयू राय और डॉ दिनेशानंद गोस्वामी संवाददाता सम्मेलन कर सीडी जारी कर रहे हैं जिसमें उनकी (डॉ अजय कुमार ) और नक्सली समरजी के बातचीत दिखाई जा रही है।  उन्होंने कहा कि यह सीडी फर्जी है और चुनाव प्रभावित करने की कोशिश है। उनसे किसी नक्सली की बातचीत नहीं हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.