Move to Jagran APP

MGM Hospital Jamshedpur Strike : अब एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर के सफाई कर्मियों ने की हड़ताल, वेतन व बोनस की रह रहे मांग

MGM Hospital Jamshedpur Strike. महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल की समस्याएं खत्म होने की नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को सीनियर रेजीडेंट चिकित्सकों की हड़ताल खत्म हुइ तो अब सफाई कर्मियों ने शुरू कर दिया। सफाई कर्मियों की मांग वेतन व बोनस है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 10:19 AM (IST)
MGM Hospital Jamshedpur Strike : अब एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर के सफाई कर्मियों ने की हड़ताल, वेतन व बोनस की रह रहे मांग
एमजीएम अस्पताल में 40 से अधिक सफाई कर्मी तैनात हैं।

जमशेदपुर, जासं। MGM Hospital Jamshedpur, Strike महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल की समस्याएं खत्म होने की नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को सीनियर रेजीडेंट चिकित्सकों की हड़ताल खत्म हुइ तो अब सफाई कर्मियों ने शुरू कर दिया। सफाई कर्मियों की मांग वेतन व बोनस है।

loksabha election banner

एमजीएम अस्थायी कर्मचारी संघ के सचिव रवि नामता ने बताया कि फरवरी माह में उनलोगों को बोनस मिलना था लेकिन अब तक नहीं मिल सका है। इसके लिए कई बार एजेंसी व अधीक्षक से गुहार लगाई गई। वहीं, फरवरी माह का वेतन भी नहीं मिला है। जिससे उनकी आर्थिक स्थित बिगड़ गई है। कर्मचारियों का कहना है कि एक तो उन्हें पूरा वेतन नहीं मिलता उसमें भी समय पर नहीं मिलता है। जिसके कारण सफाई कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है। सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से अस्पताल का सारा काम-काज ठप पड़ गया है। सुबह से ही साफ-सफाई नहीं हुई है। इससे इमरजेंसी से लेकर वार्ड तक में कचरा पसरा हुआ है। अगर जल्द ही साफ-सफाई नहीं हुई तो मरीजों के इलाज में भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इंफेक्शन फैलने की संभावना बढ़ जाएगी

गंदगी होने की वजह से इंफेक्शन फैलने की संभावना बढ़ जाएगी। वैसे भी अभी कोरोना काल चल रहा है। ऐसे में विशेष साफ-सफाई पर ध्यान दिया जा रहा है। एमजीएम अस्पताल में 40 से अधिक सफाई कर्मी तैनात है। जबकि पद 150 है। पहले सफाई कर्मियों की संख्या 150 हीं थी लेकिन डेढ़ साल पूर्व उन्हें हटाकर 40 कर दिया गया है। सफाई कर्मियों की मांग है कि जबतक उन्हें बोनस व वेतन नहीं मिलता वे कामकाज नहीं करेंगे। इधर, संबंधित एजेंसी के पदाधिकारियों का कहना है कि एमजीएम प्रबंधन की ओर से उन्हें वेतन मद में फंड उपलब्ध नहीं कराया गया है, जिसके कारण कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.