Move to Jagran APP

मानगो के कुमरूम बस्‍ती में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या Jamshedpur News

मानगो थाना क्षेत्र के कुमरूम बस्‍ती गणेश टोला में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। उसका नाम रीता कर्मकार था।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 03:11 PM (IST)
मानगो के कुमरूम बस्‍ती में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या Jamshedpur News
मानगो के कुमरूम बस्‍ती में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मानगो थाना क्षेत्र के कुमरूम बस्‍ती गणेश टोला में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। उसका नाम रीता कर्मकार बताया जा रहा है। रीता ने अपने कमरे में सीलिंग में लगे बांस के सहारे दुपट़टा बांधकर खुदकशी की।

loksabha election banner

मृतका के पति शंकर कर्मकार ने उसका शव फंदे से उतारा। उसे एमजीएम अस्‍पताल ले गया। चिकित्‍सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शंकर ने शव को एमजीएम अस्‍पताल के शीतगृह में रखवा दिया। रविवार को पुलिस एमजीएम अस्‍पताल पहुंची। शव को शीतगृह से निकलवाया। रीता के शव का पोस्‍टमार्टम कराया गया। 

घटना के बारे में शंकर कर्मकार ने बताया कि शनिवार की दोपहर वह मछली पकड़ने नदी की तरफ गया था। घर में पत्‍नी रीता कर्मकार और उसके तीन बच्‍चे मौजूद थे। रीता ने दो बेटियों को बाहर खेलने के लिए भेज दिया। तीसरा बच्‍चा काफी छोटा है जिसे दूध पिलाने के बाद बिस्‍तर पर ही लिटा दिया। थोड़ी देर बाद जब बेटियां बाहर से खेलकर वापस घर पहुंची तो अपनी मां को फंदे से लटका हुआ पाया। बेटियों ने ही पड़ोसियों को जानकारी दी। पड़ोसी घर में जमा हो गए। उनमें से ही एक ने फोन कर मुझे जानकारी दी। इसके बाद में तुरत अपने घर पहुंचा। 

आत्‍महत्‍या के कारण को लेकर लगाए जा रहे कयास

रीता कर्मकार ने आत्‍महत्‍या क्‍यों कि इस बारे में कोई कुछ साफ नहीं बता रहा है । पति शंकर का कहना है कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। हो सकता है कि इसी वजह से उसने अपनी जान दे दी। हालांकि दोनों के बीच अक्‍सर झगड़ा होने की बात भी कही जा रही है। उधर, पुलिस का इस मामले में कहना है कि पोस्‍टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। वैसे विभिन्‍न विंदुओं को घ्‍यान में रखकर तहकीकात की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.