M S Dhoni : धोनी के कारों की फेहरिस्त में जुड़ी विंटेज लैंड रोवर-3, खासियत जान रह जाएंगे हैरान

M S Dhoni मैदान हो या फिर मैदान के बाहर क्रिकेट का कोहिनूर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी अपने फॉर्महाउस में सब्जी उगाते नजर आते हैं तो कभी घुड़सवारी करते हैं। इस बार धोनी विंटेज कार को लेकर चर्चा में हैं। जानिए क्यों...

Jitendra SinghPublish: Thu, 20 Jan 2022 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:12 PM (IST)
M S Dhoni : धोनी के कारों की फेहरिस्त में जुड़ी विंटेज लैंड रोवर-3, खासियत जान रह जाएंगे हैरान

जमशेदपुर, जासं। भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के पास एक से बढ़कर एक कार है। इसमें अब एक विंटेज कार भी जुड़ गई है, जिसे लैंडरोवर-3 के नाम से जाना जाता है। एमएस धोनी को वाहनों के संग्रह के लिए भी उतना ही जाना जाता है, जितना कि उन्हें उनकी ऑन-फील्ड उपलब्धियों के लिए जाना जाता है। एमएस धोनी ने पिछले महीने बिग ब्वाय ट्वायज द्वारा आयोजित एक नीलामी में भाग लेने के बाद अपने प्रभावशाली गैरेज में एक विंटेज लैंड रोवर 3 जोड़ा।

ऑनलाइन नीलामी में खरीदी कार

ऑनलाइन नीलामी के लिए कई पुराने मॉडल रखे गए थे और गुरुग्राम में बिग ब्वाय ट्वायज के शोरूम में प्रदर्शित किए गए थे। ऐसा माना जाता है कि धोनी ने लैंडरोवर-3 के लिए रुचि दिखाई थी। अंततः इसे जीतने वाली बोली के साथ सुरक्षित करने का प्रबंधन किया। कंपनी के मुताबिक कुल स्टॉक का 50 प्रतिशत ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से बेचा गया था।

धोनी के पास कौन-कौन सी कार व बाइक

एमएस धोनी के पास अपने निजी संग्रह में कुछ सबसे प्रभावशाली कारें और बाइक हैं। जहां मर्सिडीज-बेंज जीएलई, ऑडी क्यू7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी कुछ गंभीर रूप से सक्षम चारपहिया वाहन हैं, वहीं कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32, यामाहा आरडी 350, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय, बीएसए गोल्डस्टार, कावासाकी निंजा जैसी बाइक की एक स्पष्ट सूची भी है। ZX14R और कावासाकी निंजा H2।

1970 में बनी थी लैंडरोवर-3

धोनी की धरोहर में लैंडरोवर-3 को इसकी समृद्ध विरासत को देखते हुए एक विशेष स्थान मिलने की उम्मीद है। बताया जाता है कि इसे 1970 में बनाया गया था। 1980 के मध्य तक इसका निर्माण किया गया था। इसे शुरुआत में 2.25-लीटर इंजन द्वारा संचालित किया गया था। इसे फोर-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बॉक्स के साथ पेश किया गया था। हालांकि मॉडल के बारे में सही-सही जानकारी पाने के लिए धोनी के गैरेज में पहुंचने पर ही पता चलेगा।

Edited By Jitendra Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept