Move to Jagran APP

लुवाबासा जलापूर्ति योजना का काम शुरू होने की उम्‍मीद, छह माह से बंद है काम Jamshedpur News

Water Supply Project. जमीन के बदले पीएचइडी को वन विभाग की शर्त को पूरा करना होगा। सात करोड़ की लागत से बनने वाले लुआबासा जलापूर्ति योजना पूरी हो जाने से पांच गांवों के हजारों लोगों के घरों तक पेयजल की आपूर्ति हो सकेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:53 PM (IST)
लुवाबासा जलापूर्ति योजना का काम शुरू होने की उम्‍मीद, छह माह से बंद है काम Jamshedpur News
लुवाबासा जलापूर्ति योजना के लिए जमीन का निरीक्षण करते पीएचडी एवं वन विभाग के पदाधिकारी। जागरण

जमशेदपुर, जासं।  पेयजल एवं स्वच्छता विभाग जमशेदपुर द्वारा लुआबासा में लगभग सात करोड़ की लागत वाली  लुआबासा जलापूर्ति योजना का काम जुलाई 2020 में वन विभाग द्वारा काम बंद करा दिया गया था। वन विभाग का दावा था कि जलापूर्ति योजना के तहत बनाए जा रहे फिल्टर प्लांट व पाइप लाइन का काम वन विभाग की जमीन पर हो रहा है। इसलिए जब तक विधिवत वन विभाग से एनओसी नहीं ले लेता है तब तक काम करने नहीं दिया जाएगा।

loksabha election banner

इसके बाद पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता ने डीएफओ को पत्र लिखकर जमीन का संयुक्त रूप से निरीक्षण कर अनुमति प्रदान करने को पत्र लिखा था। पीएचइडी के पत्र के आलोक में शुक्रवार को पीएचइडी के एसडीओ अनुज कुमार सिन्हा, मानगो के रेंजर रामबाबू कुमार, फारेस्टर विनय कुमार, संवेदक आदि मौके पर जाकर जगह को देखा। इसके बाद वन विभाग ने जलापूर्ति योजना के जमीन देने पर सहमति प्रदान की। हालांकि इसमें रेंजर अपना रिपोर्ट बनाकर डीएफओ को सौंपेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं जमीन के बदले पीएचइडी को वन विभाग की शर्त को पूरा करना होगा। सात करोड़ की लागत से बनने वाले लुआबासा जलापूर्ति योजना पूरी हो जाने से पांच गांवों के हजारों लोगों के घरों तक पेयजल की आपूर्ति हो सकेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.