Move to Jagran APP

Advocate Strike: कोल्‍हान में वकील हड़ताल पर, अदालती कामकाज ठप Jamshedpur

पलामू जिला बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष एसएन तिवारी के साथ कथित दुर्व्‍यवहार के विरोध में कोल्‍हान के वकीलों ने खुद को अदालती कामकाज से अलग रखा है। अदालती कार्य पूरी तरह ठप हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 12:49 PM (IST)
Advocate Strike: कोल्‍हान में वकील हड़ताल पर, अदालती कामकाज ठप Jamshedpur
Advocate Strike: कोल्‍हान में वकील हड़ताल पर, अदालती कामकाज ठप Jamshedpur

जमशेदपुर,जेएनएन। Lawyer on strike in Kolhan Jharkhand court work Interrupted पलामू जिला बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष एसएन तिवारी के साथ प्रधान जिला व सत्र न्‍यायाधीश पंकज कुमार सिंह नंबर दो द्वारा कथ‍ित दुर्व्‍यवहार के विरोध में एका प्रदर्शित करने के लिए झारखंड के सभी जिलों के वकील मंगलवार को न्‍यायिक कार्यों से अलग हैं। इसी कड़ी में जमशेदपुर व्‍यवहार न्‍यायालय से जुड़े करीब 11 हजार वकील भी कलमबंद हड़ताल पर हैं। वकील कोर्ट तो पहुंचे हैं, लेकिन काम से खुद को अलग रखा है।

loksabha election banner

चाईबासा से दैनिक जागरण संवाददाता मो. तकी ने जानकारी दी है कि चाईबासा बार एसोसिएशन भी हड़ताल में शामिल है और चाईबासा व्‍यवहार न्‍यायालय में कामकाज ठप है। चाईबासा बार एसोसिएशन में कुल 262 अधिवक्ता सदस्‍य हैं। इनके अदालती कार्य से खुद को अलग रखने की वजह से  दूरदराज से अदालती काम को लेकर अदालत आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

एकजुटता प्रदर्शित करते चाईबासा बार एसोसिएशन के सदस्‍य। 

चाईबासा अदालत परिसर में निराश बैठे कामकाज से जाए लोग। 

सरायकेला में भी 200 वकीलों ने रखा काम बंद

सरायकेला से संवाददाता प्रमोद सिंह ने बताया है कि सरायकेला बार एसोसिएशन के सदस्‍य भी कलमबंद हड़ताल पर हैं।  बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष उमाकांत मिश्रा की अगुवाई में वकीलों ने अदालत पहुंचकर मांगों के समर्थन में नारे लगाए और खुद को अदालती काम से अलग रखा। सरायकेला बार एसोसिएशन में दो सौ सदस्‍य हैं। एसोसिएशन अध्‍यक्ष ने कहा क‍ि पलामू में बार एसोसिएशन अध्‍यक्ष से जज द्वारा दुर्व्‍यवहार निंदनीय है और दोषी पर कार्रवाई करते हुए देरी किए बगैर हटाना जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि मंगलवार को एसोसिएशन के सदस्‍य कलमबंद हड़ताल नर रहेंगे। उसके बाद झारखंड बार एसोएिसएशन का जो फैसला होगा, उसपर अमल होगा। वकीलों की कलमबंद हड़ताल से कोर्ट में आने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वे निराश होकर लौट रहे हैं। 

एकजुटता प्रदर्शित करते सरायकेला बार एसोसिएशन के सदस्‍य। 
कलमबंद हड़ताल में घाटशिला के वकील भी शामिल हैं। वे कोर्ट तो पहुंचे हैं, पर काम नहीं कर रहे हैं। कामकाज से दूर बैठे घाटशिला बार एसोसिएशन के सदस्‍य। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.