Move to Jagran APP

शिक्षकों की कई मांगें स्वीकृत, छात्रों की एक भी नहीं

कोल्हान विश्वविद्यालय सिडिकेट की बैठक कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में हुई। इसमें शिक्षकों की मांगें तो स्वीकृत कर दी गई लेकिन छात्रों की एक भी मांग नहीं सुनी गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 07:30 AM (IST)
शिक्षकों की कई मांगें स्वीकृत, छात्रों की एक भी नहीं
शिक्षकों की कई मांगें स्वीकृत, छात्रों की एक भी नहीं

जासं, जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय सिडिकेट की बैठक कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में हुई। इसमें शिक्षकों की मांगें तो स्वीकृत कर दी गई, लेकिन छात्रों की एक भी मांग नहीं सुनी गई। इस बैठक में कोल्हान विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ के आवेदन पर विचार करते हुए शिक्षकों को संघ की बैठक में शामिल होने पर अन्य विश्वविद्यालयों की तरह ड्यूटी लीव दिए जाने पर सहमति बनी तथा इस संबंध में सिडिकेट ने प्रस्ताव पारित कर दिया।

loksabha election banner

बहरागोड़ा महाविद्यालय द्वारा दिए आवेदन पर विचार करने के उपरांत विभिन्न कॉलेजों में 2019 नंवबर माह से मई 2020 तक कार्य करने वाले गेस्ट फैकल्टी के शिक्षकों के मानदेय को सूचीबद्ध करते हुए इसे वित्त समिति के पास भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक के माध्यम से कुलपति ने सभी प्राचार्यो को निर्देश दिया कि वे गेस्ट फैकल्टी के मानदेय बकाया कि सूची विश्वविद्यालय को दो दिन के अंदर समर्पित करें।

इस बैठक में डा. सुनीत कुमार तथा एबीएम, वर्कर्स कॉलेज, मंझगांव के प्रिसिपलों का लियेन स्वीकृत कर दिया गया। बैठक में प्रोवीसी डा. अरुण कुमार सिन्हा, परीक्षा नियंत्रक डा. पीके पाणि, जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्रिसिपल डा. एसपी महालिक समेत कई सदस्य उपस्थित थे। टाटा कॉलेज चाईबासा में बीएड का प्रस्ताव पारित

सिडिकेट की बैठक में टाटा कॉलेज चाईबासा द्वारा समर्पित बीएड प्रारंभ करने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। चर्चा के बाद इसकी सहमति प्रदान कर दी गई। आवेदन को एनसीटीइ के क्षेत्रीय कार्यालय संबंधित सभी कागजातों के साथ भेजने का निर्णय लिया गया। कॉलेज को सभी कागजात तैयार करने को कहा। लॉ कॉलेज की परीक्षा का मामला उठा

सिडकेट सदस्य राजेश कुमार शुक्ल ने को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा न होने तथा इससे हो रही परेशानी का मामला उठाया। विश्वविद्यालय की ओर से उन्हें यह बताया गया कि वर्तमान हालात में बिना दिशा-निर्देश के परीक्षा नहीं ली जा सकती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.