Move to Jagran APP

आज से कोल्हान विवि में ऑनलाइन कक्षाएं, शिक्षक आएंगे कॉलेज

कोविड-19 को देखते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई। इसमें ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया। साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं पूर्ववत गुरुवार से प्रारंभ हो जाएंगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 07:30 AM (IST)
आज से कोल्हान विवि में ऑनलाइन कक्षाएं, शिक्षक आएंगे कॉलेज
आज से कोल्हान विवि में ऑनलाइन कक्षाएं, शिक्षक आएंगे कॉलेज

जासं, जमशेदपुर : कोविड-19 को देखते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई। इसमें ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया। साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं पूर्ववत गुरुवार से प्रारंभ हो जाएंगी।

loksabha election banner

अप्रैल तक ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। ऑनलाइन क्लास के लिए शिक्षकों को कॉलेज आना ही होगा, तभी उपस्थिति मान्य होगी। इस दौरान शिक्षक अन्य आवश्यक कार्य भी करेंगे। घंटी आधारित शिक्षकों के लिए भी यही व्यवस्था लागू होगी।

बैठक में सभी संकाय के डीन व एचओडी के अलावा प्रोवीसी अरुण कुमार सिन्हा, रजिस्ट्रार डा. जयंत शेखर, परीक्षा नियंत्रक डा. पीके पाणि, प्रॉक्टर एमए खान सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन

ऑनलाइन कक्षाओं के चलाने के निर्णय के बाद परीक्षाओं के संचालन पर विचार-विमर्श हुआ। इस दौरान निर्णय लिया गया कि जब तक यूजीसी का कोई गाइडलाइन नहीं आ जाती तब तक सारी निर्धारित परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। ऑफलाइन परीक्षाएं कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए होंगी।

निजी स्कूलों ने भेजा अभिभावकों को नोटिस

कक्षा आठवीं से ऊपर की कक्षाओं के ऑनलाइन क्लासेस को लेकर निजी स्कूलों की ओर से अभिभावकों को नोटिस भेजा दिया गया है। इस नोटिस में ऑनलाइन क्लास पूर्व की तरह ही संचालित किए जाने की बात बताई गई है।

स्वस्थ समाज हर व्यक्ति की जिम्मेदारी

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के सीएनडी विभाग की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस 2021 के अवसर पर वेबिनार का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया गया।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रसूति विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. शिखा रानी ने कहा कि बचाव इलाज से ज्यादा उत्तम है। स्वस्थ समाज के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। मुख्य वक्ता एमजीएम के उपाधीक्षक डा. नकुल चौधरी ने कहा कि आज भी पूरे विश्व में स्वास्थ्य सेवाएं सब तक नहीं पहुंच पाई है। ये सभी की जिम्मेदारी है कि हर नागरिक तक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचे।

शुभारंभ कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर डा. शुक्ला माहांती के संदेश द्वारा हुआ। उनके संदेश को विभागाध्यक्ष डा. रमा सुब्रमण्यम ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में सीएनडी विभाग की दो छात्राओं आफरीन और निहारिका ने अपने विचार व्यक्त किए। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। संचालन और धन्यवाद ज्ञापन विभाग की शिक्षिका डा. पुष्पलता ने किया। इसमें विभागाध्यक्ष डा. रमा सुब्रमण्यम , शिक्षिका संचित गुहा का प्रमुख योगदान रहा।

ये रहे विजेता : शेष्ठा ने प्रथम, आफरीन व तृप्ति ने दूसरा, सपना सिंह व राखी कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.