Move to Jagran APP

Jamshedpur Founders Day: संस्थापक दिवस पर इसबार बंद रहेगा जुबली पार्क, जमशेदपुर के 32 गोलचक्करों पर देख सकेंगे लाइटिंग

Jamshedpur Founders Day.टाटा समूह के संस्थापक जेएन टाटा की 182 जयंती के मौके पर टाटा स्टील ने पूरे जमशेदपुर शहर और जुबली पार्क को दुल्हन की तरह सजा दिया है लेकिन इस वर्ष शहरवासी जुबली पार्क में लाइटिंग नहीं देख पाएंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 07:24 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:00 AM (IST)
Jamshedpur Founders Day: संस्थापक दिवस पर इसबार बंद रहेगा जुबली पार्क, जमशेदपुर के 32 गोलचक्करों पर देख सकेंगे लाइटिंग
शहरवासियों को लाइटिंग देखने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन ने बेहतर व्यवस्था की है।

जमशेदपुर, जासं। Jamshedpur Founders Day टाटा समूह के संस्थापक जेएन टाटा की 182 जयंती के मौके पर टाटा स्टील ने पूरे जमशेदपुर शहर और जुबली पार्क को दुल्हन की तरह सजा दिया है लेकिन इस वर्ष शहरवासी जुबली पार्क में लाइटिंग नहीं देख पाएंगे। कोविड-19 को देखते हुए इस वर्ष जुबली पार्क के अंदर जेएन टाटा की प्रतिमा का क्षेत्र और मुगल गार्डन में ही लाइटिंग की व्यवस्था की गई है जो केवल 2 और 3 मार्च को ही जलेंगे।

loksabha election banner

जबकि शहरवासियों को लाइटिंग देखने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन ने बेहतर व्यवस्था की है। शहर के 32 गोलचक्कर को लाइटिंग से सजाया गया है। इसके अलावा शहर के प्रमुख ऐतिहासिक इमारतों की अभी लाइटिंग की जा रही है। टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संस्थापक दिवस के लिए टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन लहराएंगे जबकि टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा ने भी शहर आने का भरोसा दिया है लेकिन वह आएंगे या नहीं यह अभी तक तय नहीं हो पाया है।

चेयरमैन का संबोधन होगा

इसके अलावा कोविड-19 के बावजूद पोस्टल पार्क में चेयरमैन का संबोधन भी इस वर्ष होगा। टाटा समूह के चेयरमैन हर साल पोस्टल पार्क से शहरवासियों को अपना संदेश देते थे। जिसे कोविड-19 के कारण होने वाली भीड़ को देखते हुए टाल दिया गया था। लेकिन अंत समय में फैसला बदला गया। टाटा स्टील कंपनी परिसर में कई सारी कंपनियां के प्रतिनिधि शामिल होते हैं और अपनी श्रद्धा सुमन टाटा साहब की आदमकद प्रतिमा पर अर्पित करते हैं। हालांकि, इस बार कंपनियों की ओर से कोई झांकी नहीं निकाली जाएगी। इसके अलावा टाटा समूह के कई सारे मेहमान बोर्ड आफ डायरेक्टर्स सहित यूरोप और साउथईस्ट एशिया से कई वरीय पदाधिकारी संस्थापक दिवस पर शहर पहुंचे थे। चाणक्य चौधरी ने सभी शहर वासियों को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लाइटिंग देखने का आग्रह किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.