Move to Jagran APP

Jhakhand Education : कोरोना से टीचर की मौत, झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ ने ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने की मांग की

Corona Update झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद ठाकुर की अध्यक्षता में प्रांतीय कमेटी के सभी सदस्यों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 के दूसरी लहर पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया ।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 05:23 PM (IST)
Jhakhand Education :  कोरोना से टीचर की मौत, झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ ने ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने की मांग की
कोरोना से टीचर की मौत, ऑनलाइन पढ़ाई की मांग

जासं, जमशेदपुर : झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद ठाकुर की अध्यक्षता में प्रांतीय कमेटी के सभी सदस्यों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 के दूसरी लहर पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया ।

loksabha election banner

इसमें वर्तमान समय में झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थापित शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं का कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी एक दूसरे से साझा की गई । इसमें शुक्रवार को प्लस टू उच्च विद्यालय पेटवार के जीतन बनर्जी के कोरोना से अचानक मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की गई ।

स्वर्गीय बनर्जी के निधन एवं कई शिक्षकों के कोरोना से संक्रमित होने से राज्य के सभी शिक्षकों में भय का माहौल को देखते हुए इनकी सुरक्षा के लिए  सर्वसम्मति से सरकार से सभी प्लस टू विद्यालयों को सामान्य स्थिति होने तक पूरी तरह से बंद करके शिक्षकों से घर में रहकर बच्चों को पढ़ाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की गई ।

इसके लिए राज्य के प्रधान सचिव को एक पत्र देने पर सहमति बनी । इस पत्र में झारखंड के प्रधान सचिव द्वारा निर्गत पत्र जिसमें सभी कार्यालयों में पचास प्रतिशत उपस्थिति की बाध्यता तथा झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा निर्गत कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय एवं इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालयों को पूरी तरह बंद कर वर्क फ्रॉम होम के बारे मे बताया गया। साथ ही झारखंड अधिविध परिषद द्वारा आगामी माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट की सभी प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्णय को भी इस वैश्विक महामारी के बढ़ते खतरे की और भी सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया गया ।

इस चर्चा में संघ के संरक्षक सुनील कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष हरि शंकर देव, देवेश कुमार पाल, मंगल सिंह मुंडा, महासचिव राकेश कुमार, संयुक्त सचिव रामविलास पासवान एवं डा. मनोज कुमार यादव, महिला प्रतिनिधि नीतू प्रियदर्शनी, तकनीकी सचिव मृत्युंजय कुमार, अंकेक्षक डा. हेमकांत पंडित सहित प्रांतीय कमेटी के सभी शिक्षक सम्मिलित हुए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.