Move to Jagran APP

JEE Main result 2021 : आज निकलेगा जेईई मेन का रिजल्ट, जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन टला

JEE Main result 2021 जेईई मेन फर्जीवाड़ा का काला साया अब रिजल्ट पर पड़ रहा है। सोमवार को रिजल्ट निकलना था लेकिन छात्रों को निराशा हाथ लगी। अब छात्रों को मंगलवार का इंतजार है। एडवांस रजिस्ट्रेशन का डेट भी बढ़ा दिया गया है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 09:16 AM (IST)
JEE Main result 2021 : आज निकलेगा जेईई मेन का रिजल्ट, जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन टला
JEE Main result 2021 जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन टला, नहीं जारी हुआ जेइइ मेन का रिजल्ट

जासं, जमशेदपुर : जेईई मेन का फाइनल का रिजल्ट 13 सितंबर को भी सोमवार देर रात तक नहीं जारी हो पाया। इस कारण जेईई एडवांस की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को टाल दिया है। जेईई एडवांस की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संबंधी सूचना आइआइटी खड़गपुर ने अपडेट किया है। इसमें छात्रों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए वेबसाइट देखते रहने को कहा है। इसके अलावा कोई जानकारी रजिस्ट्रेशन से संबंधित नहीं दी गई है।

loksabha election banner

जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन भी रूका

इससे पहले आइआइटी खड़गपुर ने दस सितंबर को सूचना अपडेट की थी 13 दिसंबर दोपहर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी, इस कारण उम्मीद जताई जा रही थी कि जेईई मेन का फाइनल रिजल्ट सोमवार को दोपहर तक जारी कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इस कारण आइआइटी खड़गपुर ने जेईई एडवांस को फिलहाल रोक दिया है, वह जेईई मेन के रिजल्ट के बाद ही अब नई सूचना सार्वजनिक करेगा।

jeeadv.ac.in से कर सकते हैं आवेदन

मालूम हो कि इस बार जेईई एडवांस की परीक्षा आइआइटी, खड़गपुर की ओर से आयोजित की जाएगी। दस सितंबर को जारी संशोधित शेड्यूल के मुताबिक रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया सोमवार दोपहर से प्रारंभ होने को थी और 19 सितंबर शाम पांच बजे तक रजिस्ट्रेशन होता। जेईई मेन परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र जेईई एडवांस परीक्षा के लिए आधिकारिक साइट jeeadv.ac.in के माध्यम से रजिस्ट्रेशन को आवेदन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए देना होगा 2800 रुपये

जेईई मेन का रिजल्ट नहीं जारी होने से अब एडवांस की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी फिर से आगे बढ़ाया गया है। हालांकि रजिस्ट्रेशन कब से प्रारंभ होगा यह स्पष्ट नहीं है। पुराने शेड्यूल के अनुसार जेईई एडवांस की परीक्षा का आयोजन तीन अक्टूबर, 2021 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो शिफ्ट में की जाएगी।

जेईई एडवांस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले जनरल उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 2800 रुपये देना होगा। वहीं महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1400 रुपये देना होगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देखा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.