Move to Jagran APP

पुष्पा, आइ हेट गंदगी ; इसे साफ कर डालो : फिल्मी सितारों के डायलॉग व तस्वीर से जमशेदपुर बनेगा नंबर वन

Swachh Survekshan 2021.झारखंड के जमशेदपुर शहर को देशभर में नंबर वन बनाने की दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोगों को स्वच्छता के प्रति आकर्षित करने के लिए फिल्मी सितारों की तस्वीरें व डायलॉग से संबंधित होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 02:44 PM (IST)
पुष्पा, आइ हेट गंदगी ; इसे साफ कर डालो : फिल्मी सितारों के डायलॉग व तस्वीर से जमशेदपुर बनेगा नंबर वन
कीनन स्टेडियम की दीवारों पर भी खेल से संबंधित पेंटिंग कराइ जा रही है।

जमशेदपुर, जासं। Swachh Survekshan 2021 स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में झारखंड के जमशेदपुर शहर को देशभर में नंबर वन बनाने की दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है। जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की ओर से दीवाल पेंटिंग से लेकर सेल्फी प्वाइंट बनाकर लोगों को स्वच्छ रहने का संदेश तो दिया ही जा रहा है अब जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार की पहल पर शहर भर में लोगों को स्वच्छता के प्रति आकर्षित करने के लिए फिल्मी सितारों की तस्वीरें व डायलॉग से संबंधित होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

फिल्मी सितारों में अमिताभ बच्चन व शशि कूपर के प्रसिद्ध डायलॉग वाली होर्डिंग टीनप्लेट के पास लगाई गई है जिसमें अमिताभ बच्चन बोल रहे हैं -आज मेरे पास गाड़ी है, बंगला है, पैसा है तुम्हारे पास क्या है। इस पर शशि कपूर कह रहे हैं मेरे पास होम कंपोस्टिंग है। इसी तरह एक दूसरी होर्डिंग वोल्टास बिल्डिंग के पास लगी है जिसमें राजेश खन्ना व शर्मिला टैगोर का है। राजेश खन्ना, शर्मिला टैगोर से कह रहे हैं पुष्पा, आई हेट गंदगी, इन्हें साफ कर डालाे। इस तरह की आकर्षक  होर्डिंग व पेंटिंग शहर के कई भागों में लगाइ जा रही हैं ताकि शहरवासी स्वच्छता के प्रति अधिक से अधिक जागरुक हो सकें।

खेल से संबंधित पेंटिंग

जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर संदीप कुमार कहते हैं कि कीनन स्टेडियम की दीवारों पर भी खेल से संबंधित पेंटिंग कराइ जा रही है, जिसमें स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। सिटी मैनेजर संदीप कुमार कहते हैं कि जमशेदपुर अक्षेस कचरा निस्तारण के प्रति भी काफी गंभीर है। यही कारण है कि होम कंपोस्टिंग के तहत घरेलू गीले कचरे काे खाद के रूप में कैसे परिवर्तित कर उपयोग कर सकते हैं। इस संबंध में अपार्टमेंट में जाकर महिलाओं को जानकारी दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.