Move to Jagran APP

कोविड सेंटर मऊभंडार से जमशेदपुर रेफर महिला ने रास्ते में ही तोड़ा दम

शासन-प्रशासन के अथक प्रयास से घाटशिला प्रखंड में चार कोविड केयर सेंटर तैयार किए गएं। प्रखंड के अनुमंडल अस्पताल सिंह नर्सिंग होम स्वर्णरेखा नर्सिंग होम एवं एचसीएल/ आईसीसी वर्कस अस्पताल में कई बेडों की व्यवस्था की गई पर यहां मरीजो के लिए ऑक्सीजन के अलावा अतिरिक्त कोई सुविधा नहीं है..

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:00 AM (IST)
कोविड सेंटर मऊभंडार से जमशेदपुर रेफर महिला ने रास्ते में ही तोड़ा दम
कोविड सेंटर मऊभंडार से जमशेदपुर रेफर महिला ने रास्ते में ही तोड़ा दम

संवाद सूत्र गालूडीह : शासन-प्रशासन के अथक प्रयास से घाटशिला प्रखंड में चार कोविड केयर सेंटर तैयार किए गएं। प्रखंड के अनुमंडल अस्पताल, सिंह नर्सिंग होम, स्वर्णरेखा नर्सिंग होम एवं एचसीएल/ आईसीसी वर्कस अस्पताल में कई बेडों की व्यवस्था की गई पर यहां मरीजो के लिए ऑक्सीजन के अलावा अतिरिक्त कोई सुविधा नहीं है। मरीज की यदि अत्याधिक तबीयत बिगड़ जाए तो, सीधे एमजीएम या फिर टीएमएच भेज दिया जाता है। भेजने में देर हो जाए तो वैसे मरीज अस्पताल तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को एनएच-18 सड़क पर देखने को मिला। जानकारी के अनुसार सांस लेने के तकलीफ होने पर ताम्र नगरी मऊभंडार कंपनी के अधिकारी की पत्नी को एचसीएल/आइसीसी कोविड केयर सेंटर में पिछले रविवार को भर्ती कराया गया था। महिला मरीज की तकलीफ ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें हिदुस्तान कॉपर लिमिटेड कंपनी की एम्बुलेंस में पूरी व्यवस्था के साथ टीएमएच रेफर किया गया। एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलिडर, चिकिसक, नर्स एवं परिवार के लोग थे। लेकिन प्रखंड के जगनाथपुर गांव के समीप एनएच पर अचानक मरीज ऑक्सीजन लेना बंद कर दिया। बीच सड़क पर ही महिला की मौत हो गई। चिकित्सक ने काफी प्रयास किया पर कोई फायदा नहीं हुआ। महिला के शव को वापस एचसीएल/आईसीसी कोविड सेंटर में लाया गया। इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल चिकित्सा प्रभारी शंकर टुडू ने बताया कि सेंटर के मरीज को जरूरत पर सिर्फ ऑक्सीजन दे सकते है। कोविड सेंटर में इससे ज्यादा व्यवस्था हमारे पास नही है। मृत महिला मरीज की कोई जानकारी नहीं है। एसडीओ सत्यवीर रजक ने कहा कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है। बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि क्षेत्र के सेंटर की जांच करें। अगर ऐसी बात है तो अभी तत्काल जानकारी ली जा रही है। जहां भी व्यवस्था नहीं है वहां पूरी की जाएगी। ऐसी बात है तो जांच के बाद संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई होगी। बहरागोड़ा में मिले 11 पॉजिटिव : बहरागोड़ा प्रखंड अंतर्गत माटीहाना में बीते सोमवार को एक व्यक्ति के मरने के बाद मंगलवार को 25 की कोरोना जांच की गई। जिसमें एक संक्रमित मिला। इधर सीएचसी में 17 लोगों की जांच हुई जिसमें सात पॉजिटिव मिले। प्रखंड के बगडाचूड़ा में तीन संक्रमित मिले। इस दौरान एलटी दिनेश घोष ने कहा सभी लोग सावधानी बरतें, मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पालन करें, नहीं तो संक्रमण बढ़ सकती है। 31 की हुई जांच, 4 मिले पॉजिटिव : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 31 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से की गई, जिसमें चार पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही चाकुलिया में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 124 पहुंच गई है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित मिले लोगों में शहर के गौड़पाड़ा के दो युवकों के अलावा एक घाटशिला तथा एक बहरागोड़ा का व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा 11 अन्य लोगों का नमूना भी जांच के लिए लिया गया जिसमें 6 आरटीपीसीआर तथा 5 ट्रूनेट टेस्ट शामिल है। उधर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे टीकाकरण अभियान में कुल 38 लोगों को टीका दिया गया जिसमें 10 को पहला डोज तथा 28 को दूसरा डोज दिया गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.