वैष्णो देवी व अमरनाथ जाने वाले Jamshedpur के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी...एक जुलाई से चलेगी टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस

Railway News एक जुलाई से सवा दो वर्ष बाद ट्रेन नंबर 18101/18102 टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस पटरी पर दोबारा दौड़ेगी। जम्मू में मां वैष्णो देवी का दर्शन करने एवं अमरनाथ जाने यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। कोरोना के कारण ट्रेन बंद की गई थी।

Sanam SinghPublish: Sun, 26 Jun 2022 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 08:29 PM (IST)
वैष्णो देवी व अमरनाथ जाने वाले Jamshedpur के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी...एक जुलाई से चलेगी टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस

जमशेदपुर।चक्रधरपुर: जम्मू में मां वैष्णो देवी का दर्शन तथा अमरनाथ यात्रा करने जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण पूर्व रेलवे ने कोरोना काल में बंद हुई टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस का परिचालन 1 जुलाई से सप्ताह में तीन दिन करने का निर्णय लिया है। मार्च, 2020 में कोरोना के कारण लाकडाउन लगा तो ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था।

एक जून 2020 से ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ, लेकिन टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस का संचालन शुरू नहीं हो सका था। अब एक जुलाई से सवा दो वर्ष बाद ट्रेन नंबर 18101/18102 टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस पटरी पर दोबारा दौड़ेगी। ऐसे में जम्मू में मां वैष्णो देवी का दर्शन करने एवं अमरनाथ जाने यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। ट्रेन नंबर 18101 टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार, रविवार व बुधवार को शाम 5:05 बजे टाटानगर स्टेशन से खुलेगी और तीसरे दिन दोपहर 2:10 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन नंबर 18102 जम्मूतवी टाटानगर एक्सप्रेस जम्मूतवी स्टेशन से सप्ताह के प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शनिवार की दोपहर 2 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन सुबह 9:50 बजे टाटानगर पहुंचेगी।टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस का ठहराव पूर्व की तरह सभी स्टेशनों में होगा। रेलवे ने इस ट्रेन की बुकिंग करना प्रारंभ कर दिया है।

इस्पात एक्सप्रेम में लगेगी अतिरिक्त कोच, यात्रियों को होगी सहूलियत

जमशेदपुर। ट्रेनों में हो रही भीड़-भाड़ को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस में रविवार 26 जून से मंगलवार तक अप-डाउन में एक अतिरिक्त कोच लगाएगा। ताकि यात्रियों को सफर के दौरान सहूलियत हो। इस संबंध में जोन के मुख्यालय से आदेश जारी कर दिया गया हैं। मालूम हो कि बडी संख्या में यात्री हावड़ा से टाटा की ओर लौटने के लिए इसी ट्रेन में अपना आरक्षण करवाते हैं मगर लंबी वेटिंग के कारण कई बार उन्हें दूसरे ट्रेनों का सहारा लेना पड़ता हैं। अतिरिक्त कोच लगने से वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को सहूलियत होगी।

Edited By Sanam Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept