Move to Jagran APP

Lockdown इन ग्रामीणों से सीखें, सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बैंक में किया लेनदेन Jamshedpur News

घाटशिला अनुमंडल अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया मुसाबनी शाखा में ग्रामीणों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरी तरह पालन करते हुए अपना जरूरी लेनदेन किया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 07:27 PM (IST)
Lockdown  इन ग्रामीणों से सीखें, सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बैंक में किया लेनदेन Jamshedpur News
Lockdown इन ग्रामीणों से सीखें, सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बैंक में किया लेनदेन Jamshedpur News

मुसाबनी (संवाद सूत्र)। बार-बार जागरूकता अभियान, उद़घोषणा और सोशल मीडिया-प्रिंट मीडिया पर सामाजिक दूरी की अनिवार्यता बताने के बावजूद जो लोग हालात की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं उन्‍हें इन ग्रामीणों से सीखने की जरूरत है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया मुसाबनी शाखा में ग्रामीणों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के तहत अपना जरूरी लेनदेन किया। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से तय किए गए मानक व दिशा-निर्देशों का पूरी तरह अनुपालन करते हुए। बाकायदा निश्चित दूरी पर खड़े होने के लिए जगह चिहि़नत की गई थी। एक भी ग्रामीण ने उसकी अवहेलना नहीं की। आराम से अपना काम कराया और अपने-अपने घरों को चले गए।

सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखने में जुटे रहे डीएसपी व थाना प्रभारी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से चल रहे लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के समय दुकानों में उमड़ने वाली भीड़ को व्यवस्थित करने की दिशा में मुसाबनी डीएसपी पीतांबर सिंह खेरवार ,थाना प्रभारी संजीव कुमार झा ने सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखने के लिए आवश्‍यक कदम उठाए हैं। इनके प्रयास से, किराना, मेडिकल स्टोर व सब्जी की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का अनुपालन करने के लिए दुकान के बाहर कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर ग्राहकों के खड़े होने के लिए स्थान चिह्न्ति करवाया गया है।

लोग खुद रखें ध्‍यान, रहें जागरूक

लोगों को खुद ध्‍यान रखने की जरूरत है। लॉकडाउन के दौरान किराना और फल-सब्जी की दुकानों में लोग झुंड बनाकर खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पा रही, जो कि कोरोना की रोकथाम को आवश्यक है।थाना प्रभारी के अनुसार भीड़ को व्यवस्थित करने और संक्रमण का फैलाव रोकने के मद्देनजर दुकानों के बाहर ग्राहकों के खड़े होने को एक-एक मीटर की दूरी पर जगह मार्क कराई जा गयी है। इस पर अमल भी शुरू हो गया। इसके सार्थक नतीजे देखने को मिल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.