Move to Jagran APP

Jamshedpur Weather Forecast: आज और कल होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए अगले सात दिन कैसा रहेगा मौसम

Jamshedpur Weather Forecast मौसम विभाग के अनुसार 9 व 10 अप्रैल को भी बारिश हो सकती है। साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी। 11 अप्रैल से मौसम सामान्य रहेगा। जानिए अगले सात दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 09:41 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 01:20 PM (IST)
Jamshedpur Weather Forecast: आज और कल होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए अगले सात दिन कैसा रहेगा मौसम
जानिए अगले सात दिन कैसा रहेगा तापमान।

जमशेदपुर, जासं। Weather Update झारखंड के कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिलों में दो दिन यानी आज एवं कल बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इस बाबत मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। कोल्हान में गुरुवार को हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। वहीं, तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

loksabha election banner

दोपहर में तेज धूप की वजह से गर्मी अधिक थी लेकिन तीन बजे के बाद मौसम का मिजाज बदलने लगा। इस दौरान आसमान में बादल छा गए और कुछ ही देर के बाद तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। हवा की रफ्तार लगभग 35 किलोमीटर के आसपास थी। इससे शहर के कुछ इलाकों में बिजली गुल हो गई। वहीं, घाटशिला क्षेत्र में भी तेज हवा के साथ हुई बारिश से बिजली गुल होने के साथ-साथ इंटरनेट सेवा भी बाधित रही। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.4 व न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, 9 व 10 अप्रैल को भी बारिश हो सकती है। साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी। 11 अप्रैल से मौसम सामान्य रहेगा।

लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

दोपहर तक कड़ी धूप के बाद गुरुवार शाम में अचानक मौसम ने करवट ली जिससे लोगों ने भीषण गर्मी से राहत पाई। इस दौरान सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया, कांड्रा तथा आसपास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चली I कांड्रा के पास स्थित बांकीपुर, पिंडराबेड़ा आदि जैसे कई गांव धूल के गुब्बार के नीचे ओझल से हो गए I ग्रामीणों ने बताया कि जब भी तेज हवाएं या आंधी चलती है तो उनके गांव पर शामत आ जाती है। पास ही स्थित एक कंपनी के भीतर संग्रहित राख के भंडार से राख उड़ - उड़ कर गांव में एक परत के रूप में छा जाती है I इधर, दिन भर जारी बिजली की आंख मिचौली, उसके बाद चली आंधी से पूरे इलाके की बिजली गुल हो जाने से लोग परेशान रहे। प्रखंड के कई ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई I अगले सात दिन कैसा रहेगा तापमान

  • तिथि न्यूनतम - अधिकतम
  • 8 अप्रैल - 27.0 - 40.4
  • 9 अप्रैल - 38.0 - 24.0
  • 10 अप्रैल - 24.0 - 39.0
  • 11 अप्रैल - 40.0 - 25.0
  • 12 अप्रैल - 40.0 - 25.0
  • 13 अप्रैल - 40.0 - 25.0
  • 14 अप्रैल - 40.0 - 25.0

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.