Move to Jagran APP

Indian Railways : गोमो से गायब टाटा की युवती वाराणसी से बरामद, जानिए पूरा मामला

पुरुलिया से गायब टाटानगर की युवती को वाराणसी से बरामद कर लिया गया। टाटानगर स्टेशन से शालीमार एक्सप्रेस से एक युवती अपने नाना और नानी के साथ गोरखपुर के लिए रवाना हुई। लेकिन गोमो स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही युवती ट्रेन से गायब हो गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 05:20 PM (IST)
Indian Railways : गोमो से गायब टाटा की युवती वाराणसी से बरामद, जानिए पूरा मामला
शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन छूटने के दौरान युवती स्टेशन पर दौड़ रही थी।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। चक्रधरपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) वरीय कमांडेंट ओंकार सिंह की तत्परता से पुरुलिया से गायब टाटानगर की युवती को वाराणसी से बरामद कर लिया गया। टाटानगर स्टेशन से मंगलवार रात 05051 शालीमार एक्सप्रेस से एक युवती अपने नाना और नानी के साथ गोरखपुर के लिए रवाना हुई। लेकिन गोमो स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही युवती ट्रेन से गायब हो गई।

prime article banner

टाटानगर स्टेशन से मामले की जानकारी आरपीएफ के वरीय कमांडेंट को वाट्सएप को दी गई। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना आद्रा डिवीजन को भेजी। वहां सीसीटीवी फुटेज देखने पर ज्ञात हुआ कि शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन छूटने के दौरान युवती स्टेशन पर दौड़ रही थी। फिर फुट ओवरब्रिज से बाहर निकली और थोड़ी देर बाद वापस लौटी और 03009 दून एक्सप्रेस में सवार हुई। जानकारी मिलने के बाद ओंकार सिंह ने ट्रेन को वाराणसी पहुंचने से पहले आरपीएफ की स्थानीय टीम को अलर्ट किया और ट्रेन के पहुंचने पर युवती को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। युवती के सुरक्षित मिलने पर टाटानगर के परसुडीह निवासी स्वजनों ने आरपीएफ के वरीय कमांडेंट का आभार व्यक्त किया।

साहेबगंज का नाबालिग स्टेशन से बरामद

टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो से आरपीएफ की टीम ने साहेबगंज के 14 वर्षीय नाबालिग को पकड़ा जो 02096 मुंबई सीएसटीएम दुरंतो एक्सप्रेस से टाटानगर पहुंचा था। पूछताछ में उसने बताया कि वह माता-पिता से झगड़कर पहले हावड़ा पहुंचा और वहां से मुंबई जाने के लिए दुरंतो में सवार हो गया। उसका कहना था कि वह मुंबई जाकर नौकरी करेगा। आरपीएफ ने नाबालिक को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया है, जहां बच्चे के स्वजनों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

आरपीएफ ने पकड़ा बाल चोर, भेजा जेल

टाटानगर आरपीएफ की टीम ने बाल चोर (22 वर्षीय) मो. गोलू पिता स्व. मो. असलम गौरीशंकर रोड पहलवान डेरा, जुगसलाई को पकड़ा। कोर्ट में हाजिरी के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 12 जुलाई को मंमाड़ से हावड़ा के लिए 27 बोरी मानव बाल की दुरंतो एक्सप्रेस में बुकिंग की गई थी। टाटानगर पहुंचने से पहले ट्रेन खरखई ब्रिज पर थोड़ी देर के लिए रुकी थी। इसी दौरान मो. गोलू अपने एक साथी के साथ पार्सल वैगन को खोलकर 40 किलोग्राम वजन वाले दो बोरे मानव बाल से भरे उतार लिए। चोरों ने एक बोरे को झाड़ी में फेंक दिया जबकि दूसरे बोरे को अपने घर लेकर पहुंच गए। इसके बाद दोनों चोर फरार हो गए। आरपीएफ को जब खबर मिली कि मो. गाेलू अपने घर पहुंचा है तो देर रात उसके घर पर छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया। जबकि दूसरा चोर अब भी फरार है।

दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन का बागडीह-बामड़ा में ठहराव

 दुर्ग से चलकर राजेंद्र नगर टर्मिनल को जाने वाली 03287-03288 दक्षिण बिहार स्पेशल ट्रेन का ठहराव पांच अगस्त से बागडीह व बामड़ा स्टेशन पर शुरू हो गया। दक्षिण पूर्व रेलवे ने यात्रियों की डिमांड को देखते हुए इस संबंध में आदेश जारी किया है जो 31 अगस्त तक के लिए प्रभावी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.