Move to Jagran APP

बोले जमशेदपुर एफसी के हेड कोच: मुंबई के खिलाफ होगा वास्तविक परीक्षण

पहले मैच के लिए जमशेदपुर एफसी की टीम पूरी तरह तैयार है। यह सीजन का पहला मैच है। दो अक्टूबर को मुंबई के खिलाफ होने वाले इस मैच में टीम का वास्तविक परीक्षण होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 04:51 PM (IST)
बोले जमशेदपुर एफसी के हेड कोच: मुंबई के खिलाफ होगा वास्तविक परीक्षण
बोले जमशेदपुर एफसी के हेड कोच: मुंबई के खिलाफ होगा वास्तविक परीक्षण

जमशेदपुर(जेएनएन)। मुंबई के साथ होनेवाले पहले मैच के लिए जमशेदपुर एफसी की टीम पूरी तरह तैयार है। यह सीजन का पहला मैच है। दो अक्टूबर को मुंबई के खिलाफ होने वाले इस मैच में टीम का वास्तविक परीक्षण होगा। हम अपने विरोधियों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। स्पेन में हमारी तैयारी अच्छी थी। यह बातें जमशेदपुर एफसी के हेड कोच सीजर फेरांडो ने टाटा फुटबाल एकेडमी में अभ्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं। यह पूछे जाने पर कि पिछले सीजन में जमशेदपुर एफसी ने मुंबई को एक मैच में ड्रॉ और एक मैच में 2-1 से हराया था। इसका मनोवैज्ञानिक लाभ टीम को मिलेगा क्या, इस पर फेरांडो ने कहा कि यह एक नया सीजन है। यह सीजन का पहला मैच है। हमें शांत रहने की जरूरत है। दोनों कोच नए हैं, दोनों टीमें नई हैं। जीतने के लिए ही जेएफसी मैच में जा रहा है। अगर हम जीतते हैं तो मुंबई के अगली बार जमशेदपुर आने पर उसका मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा। 

loksabha election banner

दूसरे मैच में बेंगलुरु से सामना के संबंध में कोच ने कहा कि हम मैच दर मैच प्लानिंग बनाते हैं। उन्होंने कहा कि जेएफसी के अभ्यास के दौरान टीम बहुत सारे पास खेल रही है और गेंद के साथ खेल रही है। खिलाड़ी एक इकाई के रूप में प्रशिक्षण और खेल रहे हैं और अच्छी तरह से अनुकूलन कर रहे हैं।

काहिल का अनुभव करेंगे याद

खिलाडिय़ों के निलंबन और चोटिल खिलाडिय़ों के बारे में फेरांडो ने कहा कि अन्य टीमें भी हैं जिनके खिलाडिय़ों को निलंबित किया गया है या घायल हुए हंै। निश्चित रूप से हम काहिल और सुब्रत के अनुभव को याद करेंगे। लेकिन मेरे पास चुनने के लिए 25 अच्छे खिलाडिय़ों की एक टीम है। काहिल हमारा मुख्य खिलाड़ी है। वह युवा खिलाडिय़ों को मार्गदर्शन कर रहा है। धनचंद्र को चोट और सुब्रत को निलंबन तीन मैचों के लिए और काहिल को एक मैच के लिए निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा कि गौरव मुखी, मोबाशीर और विशाल को लेकर वे काफी खुश है। तीन खिलाड़ी अपना शत प्रतिशत दे रहे हैं। 

प्रशंसकों का चाहिए समर्थन

प्रशंसकों को संदेश देते हुए मुझे प्रशंसकों का समर्थन चाहिए। यहां आने से पहले प्रबंधन ने मुझे बताया कि समर्थक कितने महान है। तो मुझे टीम को धक्का देने के लिए प्रशंसकों की जरूरत है और मुझे यकीन है कि वे हमारे लिए जोरदार और उत्साहित होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.