Move to Jagran APP

INDIAN SUPER LEAGUE : गोवा की पहली हार, जेएफसी की जीत के हीरो बने सर्गियो Jamshedpur News

INDIAN SUPER LEAGUE. आइएसएल-6 के मुकाबले में जमशेदपुर ने गोवा को 1-0 से हराया दिया। इसके साथ ही गोवा के अजेय होने का रिकार्ड टूट गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 11:17 AM (IST)
INDIAN SUPER LEAGUE :  गोवा की पहली हार, जेएफसी की जीत के हीरो बने सर्गियो Jamshedpur News
INDIAN SUPER LEAGUE : गोवा की पहली हार, जेएफसी की जीत के हीरो बने सर्गियो Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में एफसी गोवा का अजेय क्रम टूट गया है। गोवा में मंगलवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में अपने पांचवें लीग मैच में मेजबान गोवा को जमशेदपुर एफसी से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। मैच का एकमात्र गोल जमशेदपुर के सर्गियो कास्टेल ने 17वें मिनट में किया। कास्टेल ने इस सीजन का अपना चौथा गोल किया।

loksabha election banner

गोवा को इस मैच में अपने तीन अहम खिलाडिय़ों सिमिलेन डोंगेल, हुगो बोउमोस (दोनों सस्पेंडेड) और स्टार स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास (अभ्यास के दौरान चोटिल हुए) की कमी खली। हालांकि इसके बावजूद गोवा की टीम ने कई बेहतरीन हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। जमशेदपुर की जीत का जश्न जमशेदपुर के बिष्टुपुर के सर दोराब जी (मोदी) पार्क में मना। यहां साइड स्क्रीन में मैच दिखाने की व्यवस्था की गई थी। गोवा को पांच मैचों के बाद पहली हार मिली है जबकि इतने ही मैचों के बाद जमशेदपुर की टीम अजेय क्रम बरकरार रखने में सफल रही है। इस मैच से हासिल तीन अंकों के साथ जमशेदपुर की टीम कुल 10 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसकी यह तीसरी जीत है। दूसरी ओर गोवा के खाते में अभी भी आठ अंक हैं और वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है।

जमशेदपुर के नाम रहा पहला हाफ, चमके सुब्रतो

स्कोर के लिहाज से पहला हाफ  जमशेदपुर के नाम रहा लेकिन गोवा ने भी जमशेदपुर के खिलाफ  कई बेहतरीन हमले किए। यह अलग बात है कि जमशेदपुर के अनुभवी गोलकीपर सुब्रतो पॉल ने उसे सफलता नहीं मिलने दी। सातवें मिनट में सुब्रतों ने गोवा के दो लगातार हमलों को बेकार किया। इसके बाद 12वें मिनट में जमशेदपुर के सीके विनीत ने बॉक्स के अंदर से साईड वॉली पर गोल करने का प्रयास किया लेकिन गेंद बाहर चली गई। जमशेदपुर ने हालांकि हमला जारी रखा और इसका फल उसे 17वें मिनट में मिला। फारुख चौधरी के पास पर गोल करते हुए सर्गियो कास्टेल ने जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। यह इस सीजन में कास्टेल का चौथा गोल था। यह गोल बिना किसी आपाधापी के हुआ और इसके कारण स्टेडियम में चुप्पी छा गई। 20वें मिनट में हालांकि इदु बेदिया गोवा को बराबरी दिलाने के काफी करीब थे लेकिन उनका साइड वॉली टिरी के टकराकर दिशाहीन हो गया।

दोनों ओर से गोल के कई प्रयास हुए बेकार

26वें मिनट में बेदिया को पीला कार्ड मिला। 32वें मिनट में गोवा एक बार फिर गोल करने करीब था लेकिन लेनी रोड्रिग्वेज के क्रास पर गेंद को पोस्ट के अंदर नहीं डाल सके। 34वें मिनट में जमशेदपुर अपना दूसरा गोल करने के काफी करीब था। फारुख ने राइट फ्लैंक पर कास्टेल को अच्छा पास दिया और कास्टेल ने उसे क्रॉस किया लेकिन सीके विनीत समय पर उसे कलेक्ट नहीं कर सके।

43वें मिनट में बड़ा हमला

41वें मिनट में गोवा ने एक हमला बेकार किया लेकिन 43वें मिनट में उसने बड़ा हमला किया। जैकीचंद के कॉस पर बेदिया ने हेडर लिया लेकिन सुब्रत ने उसे कलेक्ट कर लिया। यह अलग बात है कि बॉल कलेक्ट करते समय सुब्रत का पैर पोस्ट के अंदर था। इसके बाद सुब्रत ने इंजुरी टाइम में एक एक्रोबेटिक बचाव किया। इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट में गोवा के शेरिटन फर्नांडिस को पीला कार्ड मिला। दूसरे हाफ में गोवा या यूं कहें कि जैचीचंद की किस्मत साथ नहीं दे रही थी। जैकी ने 52वें, 54वें और 61वें मिनट में तीन बड़े हमले किए लेकिन वह गोवा का खाता नहीं खोल सके।

मिला पीला कार्ड

इसी बीच 72वें मिनट में अहमद जाहो को पीला कार्ड  मिला, जो लाल में चेंज हो गया। जाहो को पांचवें मिनट में पीला कार्ड मिला था। अब गोवा की टीम 10 खिलाडिय़ों के साथ खेलने को मजबूर थी। जमशेदपुर ने इस हाफ में रक्षात्मक प्रवृति दिखाई। बीते सीजन का फाइनल खेलने वाली गोवा की टीम ने 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रहे होने के बावजूद बराबरी का भरसक प्रयास किया लेकिन उसके तमाम प्रयासों के बावजूद कास्टेल का गोल निर्णायक साबित हुआ। अंतिम मिनट में हालांकि गोवा को एक और झटका लगा क्योंकि उसके स्टार खिलाड़ी इदु बेदिया को चोट लगी और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.