Move to Jagran APP

आइजक ने दिखाया दम, मेन ऑफ स्टील बम-बम Jamshedpur News

फर्नेस पर मेन ऑफ स्टील की किस्मत ने रंग दिखाया और अंतिम समय में हारी हुई बाजी को मेजबानों ने ड्रॉ में तब्दील कर किसी तरह लाज बचाई।

By Edited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 09:49 AM (IST)
आइजक ने दिखाया दम, मेन ऑफ स्टील बम-बम Jamshedpur News
आइजक ने दिखाया दम, मेन ऑफ स्टील बम-बम Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। फर्नेस पर मेन ऑफ स्टील की किस्मत ने रंग दिखाया और अंतिम समय में हारी हुई बाजी को मेजबानों ने ड्रॉ में तब्दील कर किसी तरह लाज बचाई।

loksabha election banner

दूसरे हाफ में मैदान पर कदम रखने वाले इसाक वैनमलसावमा द्वारा अंतिम मिनटों में किए गए गोल की मदद से मेजबान जमशेदपुर एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन घर में अपना अजेयक्रम जारी रखा है। जमशेदपुर एफसी ने सोमवार को यहा जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मैदान पर खेले गए लीग के अपने सातवें मैच में दो बार की चैम्पियन चेन्नईयन एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

 26वें मिनट में वालस्किस ने किया गोल

चेन्नईयन ने 26वें मिनट में नेरीजुस्क वालस्किस के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन जमशेदपुर ने 89वें मिनट में इसाक वैनमलसावमा के गोल के दम पर मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया। जमशेदपुर को सात मैचों में तीसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और अब उसके 12 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। जमशेदपुर घर में पिछले पाच मैचों से अजेय चल रही है। वहीं, अपने नवनियुक्त कोच ओवेन कॉयले के मार्गदर्शन में पहला मैच खेल रही चेन्नईयन को सात मैचों में तीसरा ड्रॉ खेलना पड़ा है। चेन्नईयन छह अंकों के साथ तालिका में नौवें नंबर पर हैं।

मेन ऑफ स्टील ने की अच्छी शुरुआत

मेजबान जमशेदपुर ने उम्मीद के अनुरूप अच्छी शुरुआत की और उसे सातवें मिनट में ही कॉर्नर हासिल हुआ। लेकिन चेन्नईयन के खिलाड़ियों ने इसे गोल पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया। इसके तीन मिनट बाद ही चेन्नईयन के लाललियानजुआला चागते जबकि इसके तीन बाद जमशेदपुर के सीके वीनित अपनी-अपनी टीमों के लिए मौके गंवा बैठे।

थोई सिंह के पास पर चेन्नईयन को मिली सफलता

इसी बीच, 26वें मिनट में थोई सिंह ने राफेल क्रिवेल्लारो को एक पास दिया, जिसे उन्होंने बॉक्स के अंदर मौजूद नेरीजुस्क वालस्किस की तरफ ढकेल दिया। वालस्किस ने इस पर शानदार शॉट लगाते हुए बॉल को गोल पोस्ट में डालकर चेन्नईयन को 1-0 की बढ़त दिला दी।

35वें मिनट में नोए कोस्टा हुए चोटिल

35वें मिनट में ही जमेशदपुर ने चोटिल नोए कोस्टा को बाहर भेजकर जितेंद्र सिंह को मैदान पर बुलाया। 38वें मिनट में जमशेदपुर के पास बराबरी करने का मौका था, लेकिन एली साबिया ने शानदार तरीके से इसे विफल कर दिया। चेन्नईयन ने इसके बाद अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए हाफ टाइम तक 1-0 की बढ़त को कायम रखा।

जेएफसी के अनिकेत का दिखाया दम

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 57वें मिनट में जमशेदपुर टीम के अनिकेत जाधव का पास ऑफ साइड चला गया जबकि 61वें मिनट में उसे डेंजर्स एरिया में फ्री किक मिला लेकिन मेजबान टीम यहा भी बराबरी हासिल करने का मौका गंवा बैठी। इसके दो मिनट बाद ही चागते के पास चेन्नईयन की बढ़त को डबल करने का मौका था। लेकिन चागते का शॉट सीधे मेजबान टीम के गोलकीपर के हाथों में जा समाया।

मासीह हुए चोटिल, जर्मनप्रीत मैदान में

चेन्नईयन के नवनियुक्त कोच कॉयले ने 71वें मिनट में मासीह की जगह जमर्नप्रीत सिंह को और 78वें मिनट में थोई सिंह की जगह आद्रे शेम्बरी को मैदान पर उतारा। 80वें मिनट में चागते ने शेम्बरी को एक पास दिया, शेम्बरी हालाकि बॉल तक नहीं पहुंच पाए। मेजबान जमशेदपुर ने इसके बाद अपना आक्त्रमण और तेज कर दिया। इसी बीच 89वें मिनट में अनिकेत जाधव ने बॉक्स के अंदर फारूख चौधरी को एक लंबा पास दिया।

फारूख ने इसे इसाक वानमलसावमा की तरफ बढ़ाया। वानमलसावमा ने बिना देरी किए इसे गोल पोस्ट में भेजकर मेजबान जमशेदपुर को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद छह मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया, जहा दोनों में कोई भी टीम बढ़त हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर जाकर समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.