Move to Jagran APP

आइएसएल में शीर्ष पर पहुंचने के लिए होगा संघर्ष

एफसी गोवा जैसी मजबूत टीम को परास्त कर लौहनगरी पहुंची जमशेदपुर एफसी की टीम पूरे जोश में नजर आ रही है। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी सोमवार की शाम साढ़े सात बजे जब यहा जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी तो उनकी नजरें पूरे तीन अंक हासिल करके अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचने की होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 09:00 AM (IST)
आइएसएल में शीर्ष पर पहुंचने के लिए होगा संघर्ष
आइएसएल में शीर्ष पर पहुंचने के लिए होगा संघर्ष

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एफसी गोवा जैसी मजबूत टीम को परास्त कर लौहनगरी पहुंची जमशेदपुर एफसी की टीम पूरे जोश में नजर आ रही है। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी सोमवार की शाम साढ़े सात बजे जब यहा जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी तो उनकी नजरें पूरे तीन अंक हासिल करके अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचने की होगी। जमशेदपुर एफसी पाच मैचों में 10 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड इतने ही मैचों के साथ चौथे नंबर पर है। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के जमशेदपुर से एक अंक कम है। सोमवार को जो टीम जीतेगी वह अंकतालिका में टॉप पर विराजमान हो जाएगी।

loksabha election banner

फर्नेस पर अजेय मेन ऑफ स्टील

मेजबान मेन ऑफ स्टील इस सीजन में अपने घर में अब तक अजेय चल रही है। घर में उसने तीन मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है। टीम को घर के बाहर एटीके से हार मिली है, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी की है और गोवा को उसके घर में हराया है। दूसरी तरफ, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की टीम उन दो टीमों में शामिल है, जिसे इस सीजन में अब तक एक भी हार नहीं मिली है। हाईलैंडर्स नाम से मशहूर इस टीम ने अब तक तीन ड्रॉ खेले हैं जबकि दो जीते हैं।

-------

कास्टेल सबसे सफल, अबतक दागे चार गोल

जमशेदपुर के फॉरवर्ड सर्जियो कास्टेल इस सीजन में अब तक चार गोल दाग चुके हैं जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के एसामौह ग्यान ने तीन गोल दागे हैं। ये दोनों खिलाड़ी दोनों टीमों के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। प्रभावशाली खिलाड़ी के तौर पर उभरे पिटी का इस मैच में खेलना संदेहास्पद है लेकिन केरल में जन्मे विंगर सीके विनीत और अच्छे फार्म में चल रहे फारुख चौधरी के रूप में कोच के पास कुछ अच्छे ऑब्शन हैं।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अच्छे प्रदर्शन के लिए मार्टिन चावेस और रीडीम थ्लाग की ओर देख रहा होगा। वह इनसे अपेक्षा करेगा कि वे ग्यान का सहयोग करें। पानागोइटिस त्रियादिस की भी भूमिका इस मैच में अहम होगी। वह अच्छे फार्म में हैं। हाईलैंडर्स नाम से मशहूर यह टीम अपने डिफेंस को मजबूत करना चाहेगी।

मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ हुए पिछले मैच में उसकी डिफेंसिव गलतिया उस पर भारी पड़ी थीं। इस क्षेत्र में जार्नी अधिक से अधिक सुधार चाहेंगे। दोनों टीमें अच्छे फार्म में हैं और दोनों के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। ऐसे में इस मैच के रोमाचक होने का अनुमान है।

-----

जेएफसी को मिडफील्डर एतोर मॉनरोय व नो एकोस्टा पर भरोसा जमशेदपुर एफसी को अपने मिडफील्डर एतोर मोनरॉय व नो एकोस्टा पर भरोसा है। एफसी गोवा के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि गेंद पर कब्जे की बात करें तो इसमें गोवा की टीम बाजी मार ले गई थी। कोच इरियांडो ने कहा कि मैच के दौरान गेंद पर कब्जा कोई मुद्दा नहीं है। असल मुद्दा है गोल करना, जो हम कर रहे हैं। एक मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है, जब आप काउंटर अटैक करते हैं।

---

पिटी का खेलना संदिग्ध

जमशेदपुर एफसी के स्टार खिलाड़ी पिटी का खेलना संदिग्ध लग रहा है। केरला के विंगर सीके विनीत का मैदान पर वापसी करना मेजबान टीम के लिए सुखद संकेत है। फारुख चौधरी का फॉर्म में रहना कोच इरियांडो को बेहतर विकल्प प्रदान करता है।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.