Move to Jagran APP

जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 21 दिसंबर को, हाई कोर्ट की मिली हरी झंडी Jamshedpur News

Jamshedpur District Bar Association Election. जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 21 दिसंबर को होगा। झारखंड हाईकोर्ट ने चुनाव को हरी झंडी दे दी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 01:56 PM (IST)
जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 21 दिसंबर को, हाई कोर्ट की मिली हरी झंडी Jamshedpur News
जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 21 दिसंबर को, हाई कोर्ट की मिली हरी झंडी Jamshedpur News

रांची, जेएनएन। Jamshedpur District Bar Association Election जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 21 दिसंबर को होगा। झारखंड हाईकोर्ट ने चुनाव को हरी झंडी दे दी है। स्टेट बार काउंसिल के चुनाव के प्रस्ताव को हाई कोर्ट ने बुधवार को स्वीकार कर लिया।

loksabha election banner

अदालत ने कहा कि 20 दिसंबर तक जिला बार संघ का ऑडिटिंग पूरी कर ली जाए। जमशेदपुर के अधिवक्ता राजेश जायसवाल ने बार संघ का चुनाव और ऑडिटिंग कराने की मांग को लेकर जनहित याचिका दाखिल की है। झारखंड हाई कोर्ट में जमशेदपुर बार एसोसिएशन के चुनाव और ऑडिट की मांग वाली याचिका पर पिछली सुनवाई 24 अक्‍टूबर को हुई थी। । जस्टिस एचसी मिश्र और जस्टिस दीपक रोशन की अदालत ने बार काउंसिल से जमशेदपुर बार चुनाव को लेकर जवाब मांगा था। अदालत ने चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रम को छह नवंबर तक पेश करने का निर्देश दिया था।

दरअसल, जमशेदपुर बार एसोसिएशन की ओर से कहा गया था कि संघ का कार्यकाल समाप्त हो गया है, इस कारण संघ के चुनाव की अनुमति मिलनी चाहिए। इस पर अदालत ने कहा था कि संघ का चुनाव नहीं कराने का आदेश कोर्ट ने नहीं दिया है। अदालत ने झारखंड बार काउंसिल से छह नवंबर तक चुनाव कार्यक्रम दाखिल करने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.