Move to Jagran APP

साइकिल से दिल्ली पहुंचा जमशेदपुर को-ऑपरेटिव का छात्र

पर्यावरण संरक्षण और ईधन बचाने का संदेश जन जन तक पहुंचाने वास्ते जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज का छात्र रणवीर साइकिल से दिल्ली पहुंचा है। पीएम मोदी से मिलना चाहता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 10:00 AM (IST)
साइकिल से दिल्ली पहुंचा जमशेदपुर को-ऑपरेटिव का छात्र
साइकिल से दिल्ली पहुंचा जमशेदपुर को-ऑपरेटिव का छात्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के कॉमर्स पार्ट-2 का छात्र रणवीर कुमार साइकिल से दिल्ली तक पहुंच गया है। वह दो अगस्त को जमशेदपुर से रवाना हुआ था। बारह दिन के सफर के बाद झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के कई जिलों से होते हुए वह दिल्ली स्थित लाल किले तक मंगलवार को पहुंच गया। इस दौरान उसने कुल 1350 किलोमीटर की यात्रा तय की। रणवीर ने यह कार्य पर्यावरण और ईधन को संरक्षित करने तथा युवाओं को साइकिल चलाने को प्रोत्साहित करने के लिए किया।

loksabha election banner

छात्र रणवीर ने बताया कि वह रोजाना 100 किलोमीटर का सफर तय करता था। उसे तीन दिन बारिश में भींग कर साइकिल चलानी पड़ी। झारखंड के कोल्हान विश्वविद्यालय ने इस कार्य के लिए रणवीर को 34 हजार रुपये की सहयोग राशि प्रदान की है। रणवीर कुमार सरायकेला खरसावां जिले के आदित्यपुर एस टाईप के रहनेवाले हैं। रणवीर के पिता परसुराम प्रसाद किसान हैं। वहीं मां विजयंति देवी गृहणी हैं। परिवार बेहद सामान्य है।

कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. शुक्ला माहांती, केयू के प्रॉक्टर डॉ. एके झा, को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एनआर चक्रवर्ती और एनएसएस अधिकारी बीके सिंह ने अपने छात्र रणवीर को बधाई दी है। रणवीर 16 अगस्त को दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह चर्चित लोक गायक मनोज तिवारी और 18 अगस्त को केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात करेंगे। छात्र रणवीर ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का प्रयास कर रहे हैं। कई लोगों से इसके लिए उन्होंने संपर्क साधा है। वह प्रधानमंत्री को अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराएंगे। साथ ही अपना सपना पूरा करेंगे। रणवीर ने कहा कि पर्यावरण और ईधन संरक्षण वक्त की जरूरत है। इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए। यदि हर कोई सजग नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.