Move to Jagran APP

अड़की दुष्कर्म के विरोध में जमशेदपुर के कलाकार दस दिनों तक नहीं करेंगे कोई कार्यक्रम

जेएनएन, जमशेदपुर : अड़की थाना क्षेत्र में नुक्कड़ के कलाकारों के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 08:00 AM (IST)
अड़की दुष्कर्म के विरोध में जमशेदपुर के कलाकार दस दिनों तक नहीं करेंगे कोई कार्यक्रम
अड़की दुष्कर्म के विरोध में जमशेदपुर के कलाकार दस दिनों तक नहीं करेंगे कोई कार्यक्रम

जेएनएन, जमशेदपुर : अड़की थाना क्षेत्र में नुक्कड़ के कलाकारों के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में शहर के कलाकार गोलबंद हो गए हैं। इसका इजहार उन्होंने शुक्रवार को बिष्टुपुर स्थित जी टाउन मैदान में हुई बैठक में किया। घटना की भ‌र्त्सना करते हुए कलाकारों ने तय किया कि इस घटना के विरोध में अगले 10 दिन तक कोई सास्कृतिक गतिविधि नहीं करेंगे। कोई नाटक या शो नहीं किया जाएगा। कलाकारों का प्रतिनिधि मंडल शनिवार को उपायुक्त से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपेगा। तैयारी है कि मंगलवार 26 जून को राज्यभर के कलाकारों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर इस घटना में संलिप्त दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माग करेगा।

prime article banner

आज की बैठक में बीके लाल, रविकात मिश्र, मो. निजाम, राकेश पाडेय, तरुण कुमार, सौरभ झा, कुणाल कुमार, अमित दास, बबलू राज, छवि दास, रुमा बनर्जी, गीता कुमारी, प्रियंका बनर्जी, मो. आमिर, प्रेम कुमार सहित दर्जनों कलाकार उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कलाकारों ने कहा कि कलाकार गांवों में जाकर समाज को जागरूक करने का काम करते हैं। उनका मकसद बेहद पवित्र होता है, बावजूद उनके साथ इस तरह की घटना, सभ्य समाज के माथे पर कलंक है। इस करतूत के कारण झारखंड देश भर में बदनाम हुआ है। सरकार को चाहिए कि सख्ती दिखाए। दोषियों को दंडित करे। कलाकारों को सुरक्षा मुहैया कराए। यह सुनिश्चित करे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी। कलाकारों ने झारखंड के सभी जिलों के कलाकारों से एकजुट होकर इस घटना के खिलाफ शीघ्र सड़क पर उतरने की मांग की है। कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में कलाकारों को और परेशानी का सामाना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.