Move to Jagran APP

ISL, Football News अंतिम चार की लड़ाई शुरू, जीत की राह पर लौटने को बेताब जमशेदपुर

ISL Football News आइएसएल रोचक मोड़ पर पहुंच गया है। सभी टीमें अंतिम चार में स्थान पाने के लिए लड़ाई लड़ रही है। पिछले मैच में चेन्नईयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को मात दी थी। ऐसे में गुरुवार को होने वाला मुकाबला मेन ऑफ स्टील के लिए अहम होगा..

By Jitendra SinghEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 07:15 AM (IST)
ISL, Football News अंतिम चार की लड़ाई शुरू, जीत की राह पर लौटने को बेताब जमशेदपुर
ISL, Football News अंतिम चार की लड़ाई शुरू, जीत की राह पर लौटने को बेताब जमशेदपुर

जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी जब गोवा में गुरुवार को जब मैदान में उतरेगी तो इस सीजन में अंतिम चार में स्थान बनाने की लड़ाई शुरू हो चुकी होगी। पिछले मैच में चेन्नईयन एफसी से मिली हार को जमशेदपुर एफसी भुला नहीं पाई है और उसका पहला लक्ष्य नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी को पराजित कर प्ले ऑफ के लिए स्थान मजबूत करना होगा।

loksabha election banner

इस मैच से शुरू होगी अंतिम चार की लड़ाई

इस सीजन सभी टीमों को 20-20 मुकाबले खेलने हैं और मेन ऑफ स्टील्स अपना 10वां मैच खेलने जा रही है। टीम अगर जीत हासिल करती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वो शीर्ष चार में अपनी स्थिति मजबूत कर लेगी।

गलतियों को दोहराना नहीं चाहेगा जेएफसी

ऐसा नहीं है कि टीम ने खराब प्रदर्शन किया था लेकिन सही समय पर सटीक शॉट न लगाने की वजह से टीम ने कई मौके गंवाएं। इस मैच में टीम उस गलती को दोहराना नहीं चाहती है। टीपी रेहेनेश ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और ग्रेग स्टीवर्ट और पीटर हार्टले की अगुवाई में टीम मौके भी बना रही है।

एलक्सजेंडर लीमा और जॉर्डन मरे मिडफील्ड में अभी तक भरोसेमंद प्रदर्शन किया है लेकिन इस मैच में उन्हें और बेहतर करने की जरूरत है। सब्सटीट्यूट के बाद मैदान पर आने वाले रीत्विक दास और मोबाशिर को अपनी अहमियत समझनी होगी, क्योंकि ये वो खिलाड़ी हैं जो पहले भी जेएफसी के लिए अच्छा कर चुके हैं।

चेन्नईयन से मिली हार से निराश जमशेदपुर एफसी

जमशेदपुर कुछ प्रतिभाशाली फुटबॉलर्स के साथ इस सीजन में शानदार रहा है। लेकिन कोच ओवेन कोयले की टीम अपने पिछले तीन मैचों से मात्र दो अंक ही जुटा सकी है। जमशेदपुर पिछले मुकाबले में चेन्नईयन एफसी से हार गया था, जिससे उसके अंदर जीत के लिए जूझने की कमी साफ नजर आई थी।

जीता तो टॉप फोर में पहुंच जाएगा जमशेदपुर

जमशेदपुर नौ मैचों में तीन जीत और चार ड्रा से 13 अंक लेकर तालिका में छठे स्थान पर है और कल की जीत उसे टॉप फोर में वापस पहुंचा सकती है। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड आठ अंकों के आथ दसवें स्थान पर है और यह मुकाबला उसके लिए आगे बढ़ने का होगा। हाईलैंडर्स के नौ मैचों से दो जीत व दो ड्रा से आठ अंक हैं।

जमशेदपुर को छोड़ करके लिथुआनियन स्ट्राइकर नेरिजस वाल्सकिस चेन्नईयन एफसी में शामिल हो चुके हैं। मैन ऑफ स्टील इस झटके को झेल सकती है क्योंकि उसके लिए ग्रेग स्टीवर्ट दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ये स्कॉटिश फॉरवर्ड इस सीजन में जमशेदपुर के कुल गोल का 64.3 फीसदी स्कोर चुका है। लेकिन कोच कोयले की चिंता ग्रेग पर बढ़ती निर्भरता है। खराब फॉर्म के बावजूद जमशेदपुर का डिफेंस मजबूत बना हुआ है। क्लब ने अपने पिछले चार मैचों में ओपन प्ले से सिर्फ एक गोल खाया है।

जेएफसी कोच ने कहा, गोल पोस्ट के सामने सटीक रहने की जरूरत

कोयले ने कहा, हमें चेन्नईयन के खिलाफ मैच से अंक लेने चाहिए थे। हमारे पास कुछ मौके थे जिन्हें हम भुनाने से चूक गए। लेकिन चेन्नईयन को भाग्य का साथ मिला और उन्हें पूरे अंक मिले। लीग में यही अंतर है। हम जानते हैं कि हम मुकाबले जीतने में सक्षम हैं। हमें गोल पोस्ट के सामने और अधिक सटीक रहने की जरूरत है।

दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने गोल से भरपूर रहे अपने पिछले मैच में टेबल-टॉपर्स मुंबई सिटी एफसी ड्रॉ पर रोका था। यह इस तथ्य को दर्शाता है कि टीम सटीक गोल दाग सकती है। डेशोर्न ब्राउन ने पिछले मैच में शानदार हैट्रिक लगाकर अपनी फिटनेस और चोट की चिंताओं पर विराम लगाया है। कोच खालिद जमील को उम्मीद होगी कि जमैकन स्ट्राइकर इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखेगा।

नॉर्थईस्ट के कोच खालिद ने कहा, हमने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। हमारा अगला मैच जमशेदपुर जैसी अच्छी टीम से है। हमें तीन अंकों के लिए जाना होगा, जीत से कम कुछ भी नहीं चलेगा। हम तैयार हैं। हमें सकारात्मक रहना चाहिए और कड़ी मेहनत करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.