Move to Jagran APP

ISL 2020: विजयी अभियान की राह में नॉर्थ ईस्ट के समक्ष केरला ब्लास्टर्स की चुनौती

पहले मैच में मुंबई सिटी एफसी जैसी मजबूत टीम को हराने वाली नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का उत्साह सातवें स्थान पर है। आखिर हो भी क्यों न बुधवार को दस खिलाड़ियों के साथ खेल रही मुंबई सिटी ने एफसी गोवा को पराजित कर सब चौका दिया था।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:45 PM (IST)
ISL 2020: विजयी अभियान की राह में नॉर्थ ईस्ट के समक्ष केरला ब्लास्टर्स की चुनौती
विजयी अभियान की राह में नॉर्थ ईस्ट के समक्ष केरला ब्लास्टर्स की चुनौती। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । पहले मैच में मुंबई सिटी एफसी जैसी मजबूत टीम को हराने वाली नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का उत्साह सातवें स्थान पर है। आखिर हो भी क्यों न, बुधवार को दस खिलाड़ियों के साथ खेल रही मुंबई सिटी ने एफसी गोवा को पराजित कर सब चौका दिया था। वैसी मजबूत टीम को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी हरा चुका है। गुरुवार को गोवा में होने वाले इंडियन सुपर लीग के एक मुकाबले में उसकी भिड़ंत केरला ब्लास्टर्स से होगा। ऐसे में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी अपने विजयी अभियान जारी रखने का प्रयास करेगाा।

prime article banner

केरला ब्लास्टर्स को सीजन के ओपनिंग मैच में एटीके मोहन बागान से हार का सामना करना पड़ा था और उस मैच में केरला की टीम एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई थी। नॉर्थईस्ट की टीम केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ पिछले चार मैचों में एक भी मैच नहीं हारी है, लेकिन इसके बावजूद कोच नुस को लगता है कि केरला के खिलाफ उसे कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

नुस ने कहा,  आईएसएल में केरला ब्लास्टर्स सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। वे एक ऐसी टीम है, जिनके खिलाफ खेलना मुश्किल है। वे गोल करने के कई मौके बना सकते हैं। यह एक कड़ा मुकाबला होने जा रहा है। वे हार की हकदार नहीं थी। वे फिर से एक अच्छी फुटबाल खेलने जा रही है।

केरला के कोच किबु विकूना जानते हैं कि उनके प्रतिद्वंद्वी कितने मजबूत हैं और वे किसी भ्रम में नहीं पड़ना चाहते हैं।  विकुना ने कहा, मुम्बई सिटी के खिलाफ उन्होंने अच्छा मैच खेला था और वे बहुत ही अच्छी टीम है। यह तय है कि वे एक मजबूत टीम होने वाली है और हमारे लिए यह एक बहुत बड़ी चुनौती है।

केरला और नॉर्थईस्ट के पास पिछले साल लीग में सबसे खराब डिफेंस थे, जिनमें से प्रत्येक ने केवल तीन ही क्लीन शीट हासिल किया था। ब्लास्टर्स को एटीकेएमबी के खिलाफ अपने पिछले मैच में डिफेंस की गलती के कारण गोल खाना पड़ा था। लेकिन विकुना का कहना है कि समय के साथ चीजें और बेहतर होंगी और उनकी टीम का सुधार प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि इसमें समय लगता है और हम प्रक्रिया में हैं। मुझे लगता है कि समय के साथ हम बेहतर होते जा रहे हैं और हम बेहतर खेल खेल रहे हैं। हमारे पास भारतीय और विदेशी दोनों तरह के नए खिलाड़ी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि एक फुटबाल टीम के रूप में हमें अपनी पहचान बनाने में समय लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.