Move to Jagran APP

ISL 2020: जमशेदपुर एफसी के युवा डिफेंडर जितेंद्र ने कहा- गलतियों से सीखने का हमेशा किया प्रयास

युवा डिफेंडर जितेंद्र सिंह से जमशेदपुर एफसी को काफी अपेक्षाएं हैं। 19 साल के यह डिफेंडर कोलकाता का रहने वाला है। पिछले सीजन में उसने आठ मैच खेले थे। इस साल जमशेदपुर एफसी से जुड़ने वाले जितेंद्र ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत...

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:38 AM (IST)
ISL 2020: जमशेदपुर एफसी के युवा डिफेंडर जितेंद्र ने कहा- गलतियों से सीखने का हमेशा किया प्रयास
युवा डिफेंडर जितेंद्र सिंह की फाइल फोटो। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । युवा डिफेंडर जितेंद्र सिंह से जमशेदपुर एफसी को काफी अपेक्षाएं हैं। 19 साल के यह डिफेंडर कोलकाता का रहने वाला है। पिछले सीजन में उसने आठ मैच खेले थे। इस साल जमशेदपुर एफसी से जुड़ने वाले जितेंद्र ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में बताया कि वह पहले सीजन को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, हम जैसे युवाओं के लिए यह बड़ा अवसर है।

loksabha election banner

यह किसी सपने का साकार होने जैसा है। पिछले एक साल में काफी कुछ सीखने का मौका मिला।  स्टाफ और वरिष्ठ खिलाड़ियों ने मेरी बहुत मदद की और मैंने व्यक्तिगत रूप से अपनी गलतियों से सीखने का प्रयास किया। मेरा लक्ष्य अपने खेल को बेहतर बनाना है और मैं पिछले सत्र में मैंने जो किया उससे बेहतर करना चाहता हूं जिससे मेरी टीम को भी मदद मिलेगी और मैं भी एक पेशेवर खिलाड़ी बन सकूं।

उन्होंने कहा,मैं पिच पर बहुत कुछ देना चाहता हूं। मैं अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों को उच्च रखता हूं। बेशक, अंतिम एकादश में चुने जाने के पहले मुझे अभ्यास सत्र में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव होता है।  लेकिन जब भी मौका मिलेगा, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। मैं हर मैच में टीम की सफलताओं में योगदान करना चाहता हूं।

डिफेंस में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जितेंद्र ने कहा, पूरी टीम की नजर लक्ष्य पर है। सामने कठिन चुनौती है। इसे पार करने की हम सभी में क्षमता भी है।  हमने प्रशिक्षण के मैदान में बहुत मेहनत की है। सभी टीमों के लिए यह एक महत्वपूर्ण स्थिति है क्योंकि सभी को प्री-सीजन में समय की कमी के कारण फिटनेस के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन सीजन की शुरुआत के साथ, कोई बहाना नहीं हो सकता है। सभी साथी एक टीम की तरह खेलने के लिए काफी मेहनत की है। कोविड-19 के कारण सीमित समय में खुद को जानने की कोशिश की है। मुझे विश्वास है, यह सीजन हम सबके लिए यादगार होगा।

कप्तान पीटर हार्टले के बारे में जितेंद्र ने कहा, वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनके पास काफी अनुभव है और युवा खिलाड़ियों को हमेशा सपोर्ट करते हैं। मैदान पर वह काफी आक्रामक होते हैं और यही आक्रामकता उनकी पहचान है। वाल्सकिस,  एलेक्स लीमा और अन्य अनुभवी खिलाड़ी हमें व्यक्तिगत रूप से मार्गदर्शन करते हैं। इसलिए मैं इस टीम का हिस्सा बनने पर खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.