Move to Jagran APP

ISL 2020: जमशेदपुर एफसी को करामाती कोच से चमत्कारिक प्रदर्शन की उम्मीद

ओवेन कॉयल ने पिछले सीजन में चेन्नइयन एफसी से जुड़ने के साथ जो किया वह किसी चमत्कार से कम नहीं था क्योंकि उन्होंने सीजन के बीच में इस टीम से जुड़े थे और टीम काफी खराब प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन कॉयल के टीम से जुड़ने...

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:16 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:16 AM (IST)
जमशेदपुर एफसी के कोच ओवेन कॉयल। फाइल फोटो। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । ओवेन कॉयल ने पिछले सीजन में चेन्नइयन एफसी से जुड़ने के साथ जो किया वह किसी चमत्कार से कम नहीं था क्योंकि उन्होंने सीजन के बीच में इस टीम से जुड़े थे और टीम काफी खराब प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन कॉयल के टीम से जुड़ने के साथ ही चेन्नईयन एफसी ने जबरदस्त वापसी की और फाइनल तक का मार्ग प्रशस्त किया। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि चमत्कारिक कोच का हाथ पकड़कर वह प्ले आफ में जगह बना लेगा। बर्नले के 54 वर्षीय पूर्व कोच को जमशेदपुर एफसी को प्ले आफ में पहुंचाने के लिए वैसी ही करामाती प्रदर्शन की उम्मीद है, ताकि जमशेदपुर एफसी के इतिहास में मेन आफ स्टील पहली बार प्ले आफ में पहुंच सके।

loksabha election banner

इंडियन सुपर लीग के पिछले सीजन में जब आयरिश कोच चेन्नईयन एफसी के साथ अनुबंध किया तो उस समय टीम अपने पहले छह मैचों में से सिर्फ पांच अंक ही हासिल कर पाई थी। दक्षिण भारत की इस फुटबॉल टीम के लिए वह निराशाजनक पल था, लेकिन कॉयल ने चीजों को बदल दिया। कोच जॉन ग्रेगोरी के तहत अपने पहले छह मैचों में, चेन्नईयिन ने सिर्फ एक गेम जीता था, एक ड्रा किया था और चार मैच हार चुके थे।  टीम सिर्फ चार गोल करने में सफल रही और 10 गोल खाए।

यह इत्तेफाक ही है कि कॉयल जिस टीम के आज कोच हैं, उसी टीम के खिलाफ उनका पहला मैच था। लेकिन बोल्टन वांडरर्स के पूर्व कोच में जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में उतरी तो वह काफी आक्रामक नजर आ रही थी। उनपर हार का कोई दबाव नहीं था। ओवेन कॉयल ने खिलाड़ियों में बहुत अधिक आत्मविश्वास पैदा करने में कामयाबी हासिल की और यह उनकी बॉडी लैंग्वेज में साफ झलक रहा था।

शुरुआती छह मैच में चार गोल करने वाली चेन्नईयन एफसी ने सीजन खत्म होने तक कुल 30 गोल दाग दिए। वह एफसी गोवा और एटीके के बाद लीग में तीसरा सबसे बड़ा गोल करने वाली टीम थी। एक और करतब जो मरीना मचानों ने कोयल के संरक्षण में हासिल किया था। टीम में लगातार आठ जीत हासिल कर 30 अंक जुटा लिए और प्ले अाफ में स्थान पक्का कर लिया।

जमशेदपुर एफसी की बात करें तो शुरुआती दो सीजन में एकाध अंक से वह प्ले अाफ में जगह बनाने से चूक गई। पिछले सीजन में वह आठवें स्थान पर थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.