Move to Jagran APP

ISL 2020: मुंबई सिटी-एफसी गोवा मैच में स्प्रे पास देखना होगा दिलचस्प

इंडियन सुपर लीग में दो बार की चैंपियन चैन्नईयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-0 से पराजित कर दिया। इस मैच में की विशेषता थी आक्रामकता। लेकिन बुधवार को होने एफसी गोवा व मुंबई सिटी एफसी के बीच जो मुकाबला होगा उसमें तो एक चीज की गारंटी है...

By Vikram GiriEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 07:49 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 07:49 AM (IST)
ISL 2020: मुंबई सिटी-एफसी गोवा मैच में स्प्रे पास देखना होगा दिलचस्प
मुंबई सिटी-एफसी गोवा मैच में स्प्रे पास देखना होगा दिलचस्प। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । इंडियन सुपर लीग में दो बार की चैंपियन चैन्नईयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-0 से पराजित कर दिया। इस मैच में की विशेषता थी आक्रामकता। लेकिन बुधवार को होने एफसी गोवा व मुंबई सिटी एफसी के बीच जो मुकाबला होगा, उसमें तो एक चीज की गारंटी है कि दोनों टीमों के बीच काफी पास देखने को मिलेगा।  

loksabha election banner

लेकिन मुम्बई सिटी के कोच सर्जियो लोबेरा को लंबे समय से अपने खिलाड़ियों को पिच के चारों ओर स्प्रे पास देने के लिए जाना जाता है। जब वह गोवा के कोच थे तो उन्हें प्रति मैच करीब औसतन 535 पास दिए थे।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ मिली 0-1 की हार वाले मैच में अपने 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद मुम्बई सिटी ने 60 फीसदी बॉल पजेशन के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के 217 पास के मुकाबले 451 पास किए थे।

हालांकि कोई भी टीम ने अब तक लीग में इतने पास नहीं किए हैं। लेकिन एक टीम है, जोकि मुम्बई के करीब और वह है जुआन फेरांडो की एफसी गोवा। बेंगलुरु एफसी के खिलाफ खेले गए 2-2 के ड्रॉ वाले मैच में गोवा ने 448 पास किए थे, जोकि अपने प्रतिद्वंद्वी से दोगुना पास है। हारने के बावजूद, जिस तरह से टीम खेल रही है, उससे मुम्बई के कोच लोबेरा काफी खुश हैं और उनका मानना है कि जल्द ही गोल होने वाले हैं। 

लोबेरा ने कहा कि हम उस टीम के साथ, जिसने अब तक सबसे ज्यादा पास किए हैं। आप केवल टारगेट पर लिए गए शॉट्स पर विचार नहीं कर सकते। फारुख (चौधरी) और सार्थक (गोलू) गोल करने के करीब थे। हमने कुछ चीजें बहुत अच्छे से कीं है। हम 10 खिलाड़ियों के साथ खेले और इसके बावजूद खेल में हावी थे। लेकिन फिर भी हमें सुधार करने की जरूरत है। मुम्बई सिटी को इस मैच में अहमद जोहोउ की सेवाएं नहीं मिल पाएगी, जिन्हें पिछले मैच में रेड कार्ड दिखाया गया था। लोबेरा ने कहा कि  एक कोच के रूप में मेरे पास अच्छे खिलाड़ी है और मैं किसी एक खिलाड़ी के न होने से घबराता नहीं हूं।

एफसी गोवा ने पिछले मैच में बेंगलुरू के खिलाफ दो गोलों से पिछड़ने के बाद इगोर एंगुलो द्वारा तीन मिनट के अंदर किए गए दो गोलों के दम पर खुद को हार से बचा लिया था। कोच फेरांडो का मानना है कि इस बात के बारे में सोचना कि प्रतिद्वंद्वी क्या कर सकते हैं, समय की बर्बादी है। फेरांडो ने कहा कि  मेरा ध्यान अपनी टीम पर है और मैं विपक्षी टीम के बारे में नहीं सोच रहा हूं। सकारात्मक, प्रतिस्पर्धात्मक और तीन अंक लेना रहना सबसे महत्वपूर्ण बात है। चाहे मुम्बई सिटी हो या कोई और टीम, हमारी मानिसकता तीन अंक लेना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.