Move to Jagran APP

ISL : जमशेदपुर एफसी का मुकाबला हैदराबाद से, लेकिन नजर केरला ब्लास्टर्स पर

ISL 2022 इंडियन सुपर लीग रोमांचक दौर में पहुंच चुका है। अंक तालिका में शीर्ष की लड़ाई में जमशेदपुर एफसी व केरला ब्लास्टर्स आमने-सामने हैं। सोमवार को जमशेदपुर का मुकाबला हैदराबाद से होगा। जमशेदपुर एफसी यह मैच जीतकर टॉप पर पहुंचने की कोशिश करेगी...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:30 AM (IST)
ISL : जमशेदपुर एफसी का मुकाबला हैदराबाद से, लेकिन नजर केरला ब्लास्टर्स पर
ISL : जमशेदपुर एफसी का मुकाबला हैदराबाद से, लेकिन नजर केरला ब्लास्टर्स पर

जमशेदपुर : इस सीजन में जमशेदपुर एफसी की अटैकिंग लाइन अप से हर टीम परेशान है। अब ओवेन कोयले की टीम ने अपनी आक्रामक तरकस में नाइजीरियाई खिलाड़ी डेनियल चीमा चुवकु के रूप में एक और तीर शामिल किया है। वैसे तो सोमवार को गोवा के जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में होने वाला मुकाबले में मैदान पर जमशेदपुर के सामने हैदराबाद एफसी की टीम होगी, लेकिन मेन ऑफ स्टील की नजर केरला ब्लास्टर्स को अंक तालिका में शीर्ष से उतारकर काबिज होने की होगी।

loksabha election banner

जमशेदपुर के पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका

जमशेदपुर 11 मैचों से 19 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है और उसने शनिवार को नाईजीरियाई स्ट्राइकर चीमा को अपने साथ जोड़ लिया है। चीमा एससी ईस्ट बंगाल से जमशेदपुर आए हैं, जहां उन्होंने दो गोल दागे थे। मैन ऑफ स्टील लीग लीडर केरला से एक अंक पीछे हैं, जिसको रविवार को अपना मैच खेलना है। लेकिन कल की जीत जमशेदपुर को शीर्ष स्थान के बेहद करीब बनाए रखेगी और अगर केरला अंक गंवा देती है तो उसको शीर्ष पायदान मिल जाएगा।

ईस्ट बंगाल के साथ जेएफसी को करना पड़ा था संघर्ष

जमशेदपुर को अपने पिछले मैच में फिसड्डी ईस्ट बंगाल के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी, जिसमें इशान पंडिता ने स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतर करके एकमात्र गोल दागा था। लेकिन कोच ओवेन कोयले ज्यादा चिंतित नहीं होंगे, क्योंकि उनके लड़के बतौर टीम एक बेहतरीन शेप में हैं और ग्रेग स्टीवर्ट भी जादुई रहे हैं। स्टीवर्ट पिछले मैच में भी शानदार थे औऱ स्कॉटिश स्टार को आने वाले दिनों में बॉक्स के अंदर चीमा के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला जाएगा, क्योंकि नाईजीरियाई स्ट्राइकर को अनिवार्य क्वारेंटीन की अवधि पूरी करनी है।

जीत की राह पर लौटने की कोशिश में हैदराबाद एफसी

हैदराबाद के स्पेनिश कोच मैनोलो मार्कुएज को उम्मीद होगी कि उनकी तीन मैचों के बाद जीत की राह पर लौट आएगी। निजाम्स पिछला मैच अपने निलम्बित नाईजीरियाई स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे के बिना खेले थे औऱ जेवियर सिवेरिओ को मैदान पर उतरना पड़ा था। सिवेरिओ भी गोल कर रहे हैं और इस काऱण दोनों को लेकर चयन कोच मार्कुएज के लिए एक अच्छा सिरदर्द होगा।

स्पेनिश कोच ने कहा, ओग्बेचे लीग में शीर्ष स्कोरर हैं। लेकिन पिछले मैच में सिवेरिओ हमारे लिए सबसे अच्छा खिलाड़ी थे। शायद मुझे कल उन्हें एक साथ रखना होगा, हम देखेंगे। हमारे पास बहुत अधिक खिलाड़ी नहीं हैं जो गोल करते हैं इसलिए शायद हमें दोनों को खेलने पर विचार करना होगा।

जमशेदपुर एफसी के बारे उन्होंने कहा, जमशेदपुर एक बहुत ही शारीरिक दमखम वाली टीम है। उनके पास ग्रेग स्टीवर्ट के रूप में चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। आगामी मैच बहुत कठिन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.