Move to Jagran APP

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की खास पहल, स्पेशल बनकर चलेगी टाटा-हटिया-टाटा पैसेंजर

Indian Railways IRCTC यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने खास पहल की है। टाटा-हटिया-टाटा पैसेंजर ट्रेन 10 सितंबर से स्पेशल बनकर चलेगी। इस संबंध में दक्षिण- पूर्व रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 05:45 PM (IST)
टाटा-हटिया-टाटा पैसेंजर ट्रेन लंबे समय से बंद रहने से यात्री परेशान थे।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। 10 सितंबर से टाटा-हटिया-टाटा पैसेंजर स्पेशल बनकर चलेगी। इस ट्रेन के चलने से मजदूर व मध्य वर्ग के लोगों को काफी सहूलियत होगी। इस ट्रेन के समय, ठहराव व संरचना में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ट्रेन के लंबे समय से बंद रहने से यात्री परेशान थे। ट्रेन के परिचालन के संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

उधर, कोरोना के समय से बंद टाटा-हावड़ा स्टील एक्सप्रेस का परिचालन मंगलवार से आरंभ हुआ। पहले दिन गिने-चुने कर्मचारियों के साथ स्टील एक्सप्रेस टाटा से हावड़ा के लिए रवाना हुई। टाटा से हावड़ा जाते समय ट्रेन के सी-2 कोच में मात्र चार यात्रियों से सफर किया। दूसरे कोच का भी लगभग यही हाल था। हालांकि वापसी में हावड़ा से सभी कोच में लगभग 40 प्रतिशत यात्रियों को यात्रा करते देखे गए। वहीं सामान्य कोच की सीट फूल थी। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि जानकारी के अभाव में पहले दिन काफी कम संख्या में लोगों ने यात्रा की। मंगलवार को ही झारग्राम-धनबाद मेमो का भी परिचालन आरंभ हो गया।

टाटा से बक्सर सीधी रेल सेवा प्रारंभ करने की प्रयास की सराहना

सांसद विद्युतवरण महतो द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर टाटा से बक्सर सीधी रेल सेवा प्रारंभ करने की प्रयास का अखिल भारतीय कायस्थ महासभा( दिल्ली पंजीकृत) जमशेदपुर महानगर ने सराहना की है। महासभा के जिला अध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद श्रीवास्तव ने सांसद को साधुवाद और धन्यवाद दिया है। कहा है कि सांसद का वर्षों से लगातार प्रयास करना अब जन मानस की आकांक्षाओ की दहलीज तक पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.