This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Indian Railways New Guideline: रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन, सफर के दौरान इन नियमों का पालन करना जरूरी

Indian Railways New Guideline नई गाइडलाइन में रेलवे ने कहा है कि ट्रेनों में सफर करने के दौरान यात्री कोविड प्रोटकॉल का पालन जरूर करें जिससे कि साथ में सफर कर रहे पैसेंजर्स को इंफेक्शन होने की संभावना न हो।

Rakesh RanjanSat, 20 Nov 2021 08:21 PM (IST)
Indian Railways New Guideline: रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन, सफर के दौरान इन नियमों का पालन करना जरूरी

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : रेलवे ने ट्रेनों से स्पेशल टैग हटा कर पूर्व की तरह ट्रेनों को चलाने का आदेश जारी किया है। इसके बाद एक बार फिर से पैसेंजर्स ट्रेनों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। ऐसे में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन में रेलवे ने कहा है कि ट्रेनों में सफर करने के दौरान यात्री कोविड प्रोटकॉल का पालन जरूर करें जिससे कि साथ में सफर कर रहे पैसेंजर्स को इंफेक्शन होने की संभावना न हो।

वहीं सफर के दौरान मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन जरूर करें । इसके साथ ही रेलवे ने लोगों से यह भी अपील की है कि वेटिंग टिकट लेकर ट्रेनों में सफर न करें जबतक कि कोई इमरजेंसी न हो। ज्ञात हो कि वेटिंग टिकट वालों को पहले से ही ट्रेन में सफर करने पर रोक लगी है। वह रोक अब भी जारी है।

रैक की कमी के कारण टाटा इतवारी पैसेंजर का परिचालन रुका

चक्रधरपुर रेल मंडल से टाटा इतवारी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन जल्द ही शुरू होगा। मंडल का परिचालन विभाग टाटा इतवारी पैसेंजर को चलाने के लिए रैक जुगाड़ कर रहा है। अब तक मात्र दो रैक की उपलब्ध हो पाया है। जबकि टाटा इतवारी पैसेंजर को चलाने के लिए चार रैक की जरूरत हाेगी। दो रैक उपलब्ध होने के कारण चक्रधरपुर रेल मंडल प्रशासन अगर टाटा इतवारी पैसेंजर का परिचालन शुरू करती है, तो यह ट्रेन सप्ताह में मात्र तीन दिन ही चल सकेगी। टाटा इतवारी पैसेंजर को प्रतिदिन चलाने के लिए रेल प्रशासन रैक जुगाड करने में जुटा हुआ है ताकि इस ट्रेन को जल्द से जल्द चलाया जा सके।

600 दिनों के बाद भी शुरू नहीं हुआ है परिचालन

कोराना संक्रमण के कारण बंद हुई टाटा इतवारी पैसेंजर का परिचालन 600 दिनों के बाद भी शुरू नहीं हुआ है। चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने एक माह पूर्व ही जनप्रतिनिधियों को आश्वासन देते हुए कहा था कि जल्द ही टाटा इतवारी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। ज्ञात हो कि रेलवे बोर्ड ने भी टाटा इतवारी पैसेंजर को चलाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। पर रैक उपलब्ध नहीं होने के कारण यह ट्रेन नहीं चल पा रही है। आशा है कि दिसंबर के पहले सप्ताह से टाटा इतवारी पैसेंजर का परिचालन शुरू हो जाएगा।

Edited By: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!