Move to Jagran APP

Indian Railways, IRCTC: 31 अगस्त तक बामड़ा तथा बागडीह स्टेशनों पर रुकेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस

चक्रधरपुर रेल मंडल के बामड़ा तथा बागडीह स्टेशन पर 31 अगस्त तक अस्थायी तौर पर साउथ बिहार एक्सप्रेस का ठहराव अप व डाउन में रेलवे ने दिया। दक्षिण पूर्व रेलवे ने बामड़ा और बागड़ी स्टेशन के स्थानीय लाेगों की मांग को देखते हुए ठहराव दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 09:12 AM (IST)
Indian Railways, IRCTC: 31 अगस्त तक बामड़ा तथा बागडीह स्टेशनों पर रुकेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस
रेलवे ने 5 से 31 अगस्त तक बामड़ा तथा बागडीह स्टेशनों में दिया है।

चक्रधरपुर, जागरण संवाददाता। चक्रधरपुर रेल मंडल के बामड़ा तथा बागडीह स्टेशन पर 31 अगस्त तक अस्थायी तौर पर साउथ बिहार एक्सप्रेस का ठहराव अप व डाउन में रेलवे ने दिया। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण पूर्व रेलवे ने बामड़ा और बागड़ी स्टेशन के स्थानीय लाेगों की मांग को देखते हुए साउथ बिहार एक्सप्रेस का ठहराव दिया है।

loksabha election banner

ट्रेन नंबर 03287 व 03288 राजेन्द्रनगर दुर्ग साउथ बिहार स्पेशल ट्रेन का अस्थाई ठहराव रेलवे ने 5 से 31 अगस्त तक बामड़ा तथा बागडीह स्टेशनों में दिया है। इन तिथियों के बीच साउथ बिहार एक्सप्रेस में टिकटों की संख्या रेलवे के नियमानुसार बढे़गी तब ही इन दो स्टेशनों में साउथ बिहार एक्सप्रेस का स्थायी तौर पर ठहराव हो सकेगा। वहीं रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल के गाेइलकेरा तथा सोनुवा स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस के अलावे अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव अब तक नहीं दिया है।

माल ढुलाइ का रिकार्ड

दक्षिण पूर्व रेलवे ने चार महीनों के भीतर 64.96 मिलियन टन माल ढुलाई कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस कीर्तिमान को स्थापित करने में चक्रधरपुर रेल मंडल की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। दक्षिण पूर्व रेलवे ने चालू वित्त वर्ष (2021-22) अप्रैल से जुलाई माह के दौरान 64.96 मिलियन टन माल की ढुलाई कर 5327.54 करोड़ रुपये लाभ अर्जित किया है जो पिछले वित्त वर्ष की माल ढुलाई की इसी अवधि की तुलना में 42.08 प्रतिशत अधिक है। पिछले वित्त वर्ष के प्रथम चार महीने की तुलना में माल राजस्व में 49.44 प्रतिशत की वृद्धि भी हुई है। अप्रैल से जुलाई 2021 के दौरान माल ढुलाई से प्राप्त राजस्व 5327.54 करोड़ रुपये है, जबकि विगत वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 3565.03 करोड़ रुपये था। वर्ष 2021-22 के प्रथम चार महीने के दौरान माल लदान की प्रमुख सामग्रियों में लौह अयस्क, कोयला, पिग आयरन एवं तैयार इस्पात, सीमेंट, उर्वरक, पीओएल इत्यादति शामिल थे। दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस अवधि के दौरान 37.14 मीलियन टन लौह अयस्क का लदान किया, जो विगत वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 31 प्रतिशत अधिक है। विशेषकर वर्तमान वित्त वर्ष के प्रथम दो महीने के दौरान महामारी परिस्थिति के बावजूद, दक्षिण पूर्व रेलवे ने आपूर्ति की श्रृंखला को बरकरार रखने के लिए मालों की ढुलाई जारी रखा तथा लदान तथा राजस्व सृजन दोनों क्षेत्रों में स्थिर वृद्धि दर्ज की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.