Move to Jagran APP

Indian Railways ALERT: चक्रधरपुर रेल मंडल में 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में नहीं बुक होंगे पार्सल, ये है वजह

आंतकी घटनाओं की खुफिया सूचना मिलने के कारण रेलवे ने दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में पार्सल की बुकिंग को रोक दिया है। पार्सल के जरिए विस्फोटक सामान भेजे जाने की संभावना है। चक्रधरपुर रेल मंडल में 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में पार्सल बुक नहीं होंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 03:46 PM (IST)
Indian Railways ALERT:  चक्रधरपुर रेल मंडल में 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में नहीं बुक होंगे पार्सल, ये है वजह
यात्री ट्रेनों में यात्री अपने साथ सामान ले जा सकते हैं। इस पर कोई रोक नहीं है।

रूपेश कुमार विक्की, चक्रधरपुर : गणतंत्र दिवस को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं रेल प्रशासन ने 23 से 26 जनवरी तक चक्रधरपुर रेल मंडल से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में पार्सल की बुकिंग नहीं करने का निर्णय लिया है। इस संबध में सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने बताया कि 26 जनवरी को लेकर दिल्ली में वीआइपी मूवमेंट बढ़ जाता है। इसके साथ ही दहशत फैलाने वाले भी सक्रिय हो जाते हैं।

loksabha election banner

पार्सल के जरिए विस्फोटक सामान भेजे जाने की संभावना रहती है। यही वजह है कि 23 से 26 जनवरी तक चक्रधरपुर रेल मंडल से दिल्ली तक जाने वाली ट्रेनों में पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली होकर गुजरने वाली ट्रेनों से भी दिल्ली के लिए पार्सल बुक नहीं करने को कहा गया है। दिल्ली और आसपास के स्टेशनों से जो ट्रेन 23 से 26 जनवरी के दौरान खुलेंगी, उनमें भी पार्सल की बुकिंग नहीं होगी। सीनियर डीसीएम ने बताया कि यात्री ट्रेनों में यात्री अपने साथ सामान ले जा सकते हैं। इस पर कोई रोक नहीं है। हालांकि, सामान लेकर जाने वाले यात्रियों को भी सघन जांच के बाद ही स्टेशन परिसर के बाहर जाने की अनुमति मिलेगी। चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर तथा चक्रधरपुर स्टेशन से होकर दिल्ली की ओर राजधानी एक्सप्रेस, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, उड़ीसा संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, हल्दीया आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस, संतरागाछी आनंदविहार टर्मिनल एक्सप्रेस, भुवनेश्वर नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस जाती है।

चक्रधरपुर रेल मंडल में गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अर्लट जारी

21 से 27 जनवरी तक भाकपा माओवादी की बंदी तथा गणतंत्र दिवस तथा को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुडा तथा अन्य स्टेशनों में रेलवे सुरक्षा बल ने हाई अर्लट जारी किया है। इस दौरान प्लेटफार्म के साथ-साथ ट्रेनों में सिविल ड्रेस में भी रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावे टाटानगर, राउरकेला स्टेशनों में डाॅग स्क्वायड की टीम को संदिग्ध वस्तुओं की जांच में लगाया गया है। वहीं सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ट्रेनों व स्टेशनों में कोई संदिग्ध वस्तु मिलने पर तत्काल आरपीएफ, जीआरपी या रेल कर्मचारियों को इसकी सूचना दें। रेलवे सुरक्षा बल एवं जीआरपी के जवान स्टेशनों व ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात है। तथा किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.