Indian Railways: टाटानगर से जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे का बड़ा फैसला, जल्द मिलने वाली है ये सुविधा

Indian Railways एक माह में शालीमार से जयपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। यदि यात्री मिले तो ट्रेन को नियमित भी किया जाएगा। ये ट्रेन 27 घंटे में यात्रियों को टाटा से जयपुर पहुंचाएगी। रेलवे के इस फैसले से लोगों को काफी सुविधा होगी।

Madhukar KumarPublish: Sat, 30 Apr 2022 01:13 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2022 01:13 PM (IST)
Indian Railways: टाटानगर से जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे का बड़ा फैसला, जल्द मिलने वाली है ये सुविधा

जमशेदपुर, जासं। दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने शुक्रवार को गार्डनरीच मुख्यालय में सिंहभूम चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने आश्वस्त किया कि एक माह में शालीमार से जयपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। यदि यात्री मिले तो ट्रेन को नियमित भी किया जाएगा। ये ट्रेन 27 घंटे में यात्रियों को टाटा से जयपुर पहुंचाएगी। रेलवे के इस फैसले से लोगों को काफी सुविधा होगी।

जल्द मिलेगी यात्रियों को सुविधाएं

सिंहभूम चैंबर का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को कोलकाता जाकर महाप्रबंधक से मुलाकात करते हुए कई बिंदुओं पर उनका ध्यान आकृष्ट कराया। जिसमें टाटानगर के आसपास रेलवे का उपक्रम लगे। रेलवे की जमीन व्यवसासियों को लीज पर मिले। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का एक्सटेंशन जयपुर के फुलेरा तक हो। शालीमार-जयपुर का नियमित परिचालन हो। बैंगलुरु, पुणे व हैदराबाद के लिए सीधी ट्रेनों का फेरा बढ़ाया जाए। टाटानगर से गुजरने वाली ट्रेनों के सीट का कोटा बढ़ाया जाए। टाटा एलेप्पी एक्सप्रेस को पूरी क्षमता से चलाया जाए, इस पर महाप्रबंधक ने बताया कि टाटा-एर्नाकुलम को प्रतिदिन करने का प्रयास किया जा रहा है। टाटा दानापुर एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन व टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी की जाए। वरीय नागरिकों को टिकट पर दी जाने वाली रियायत को फिर से शुरू करने की भी मांग की। इस पर महाप्रबंधक ने कहा कि उक्त निर्णय रेल मंत्रालय को लेना है। वहीं, रेलवे स्टेशनों पर मेडिकल दुकानों की व्यवस्था हो व जम्मू तवी को टाटा से शुरू किया जाए। इसके अलावा टाटानगर पार्किंग में यात्रियों को होने वाली परेशानी की जानकारी चैंबर ने महाप्रबंधक को दी। वहीं, ओला-ऊबर के लिए अलग पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग की। चैंबर के प्रतिनिधिमंडल की बातों को सुनने के बाद महाप्रबंधक ने बिंदुवार सभी के जवाब दिए। बैठक में चैंबर से महासचिव मानव केडिया, उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल, नितेश धूत, सचिव भरत मकानी उपस्थित थे।

Edited By Madhukar Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept