Move to Jagran APP

Indian Railway: रेलवे के फैसले पर रेल कर्मचारियों में भारी गुस्सा, बैठकर की बड़े आंदोलन की तैयारी

Indian Railway Big Decision शशि मिश्रा ने पत्र के माध्यम से यह भी कहा है कि लाइन बॉक्स हटाने की जिद पर अड़ी रेलवे तानाशाह रवैया अपनाए हुए है। रेल मंडल के द्वारा आगामी 1 जून से जबरन लाइन बॉक्स की जगह ट्रॉली बैग रनिंग स्टाफ को थमाया दिया जाएगा।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 12:04 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 12:04 PM (IST)
Indian Railway: रेलवे के फैसले पर रेल कर्मचारियों में भारी गुस्सा, बैठकर की बड़े आंदोलन की तैयारी
Indian Railway News: फैसले के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी।

चक्रधरपुर, जासं। चक्रधरपुर रेल मंडल में रनिंग स्टॉफ का लाइन बॉक्स हटाने का जारी फरमान के खिलाफ दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस रेल प्रशासन के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहा है। इस संबध में मेंस कांग्रेस के महासचिव शशि मिश्रा ने बताया कि मंडल के 25 हजार रेल कर्मचारियों से जुड़े तमाम यूनियनों को पत्र लिखकर सामूहिक रूप से एक बड़ा आंदोलन को शुरू करने के लिए टाटानगर में 19 मई को मेंस कांग्रेस के कार्यालय में शाम 7 बजे से एक सामूहिक बैठक का आयोजन किया जाएगा। बैठक में सभी यूनियन के पदाधिकारियों को शामिल होने के लिए एसई रेलवे मेंस यूनियन, दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ, अखिल भारतीय एससी एसटी रेल कर्मचारी संघ, अखिल भारतीय ओबीसी रेल कर्मचारी संघ, अखिल भारतीय लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन और अखिल भारतीय गार्ड काउन्सिल को निमंत्रण भेजा गया है। बैठक में शामिल होकर यूनियन के पदाधिकारियों को अपने मंतव्य को साझा करने की अपील की गयी है।

loksabha election banner

फैसले के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी

शशि मिश्रा ने पत्र के माध्यम से यह भी कहा है कि लाइन बॉक्स हटाने की जिद पर अड़ी रेलवे तानाशाह रवैया अपनाए हुए है। रेल मंडल के द्वारा आगामी 1 जून से जबरन लाइन बॉक्स की जगह ट्रॉली बैग रनिंग स्टाफ को थमाया दिया जाएगा, जो की गंभीर मुद्दा है। रनिंग स्टाफ रेलवे की रीढ़ है उन्हें तनावमुक्त काम देना हम सब का फर्ज बनता है। इसलिए इस बैठक के जरिये रेल कर्मचारी संगठन का एक संयुक्त संघ का गठन किया जाएगा। जो बेहतर तालमेल के साथ लाइन बॉक्स को हटाने के खिलाफ बड़े पैमाने पर आंदोलन छेड़ेगा और साथ ही साथ रेलवे को लाइन बॉक्स हटाने के निर्णय को वापस लेने के लिए मजबूर करेगा। बता दें की इससे पहले मेंस कांग्रेस के महासचिव शशि मिश्रा ने मंगलवार को भी चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू को पत्र लिखकर लाइन बॉक्स को नहीं हटाने की मांग किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.