Move to Jagran APP

Indian Railway : टाटानगर से सुबह 9:10 बजे खुलने वाली इतवारी एक्सप्रेस, 12:58 में खुली, यात्रियों ने काटा बवाल, ट्रेन लेट की जानें वजह

Train Running Late In Tata Nagar इतवारी एक्सप्रेस के चार घंटा लेट से खुलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन के लेट होने से लोगों की दूसरे स्टेशन से कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाएगी। वहीं प्लेटफार्म एक की जगह पर ट्रेन प्लेटफार्म दो पर आई।

By Sanam SinghEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 02:14 PM (IST)
Indian Railway : टाटानगर से सुबह 9:10 बजे खुलने वाली इतवारी एक्सप्रेस, 12:58 में खुली, यात्रियों ने काटा बवाल, ट्रेन लेट की जानें वजह
Tata Nagar Railway Station : हंगामा करते यात्री।

जमशेदपुर,जासं : चक्रधरपुर मंडल में टाटानगर सबसे व्यस्ततम स्टेशनों में से एक है। यहां से हावड़ा से हर दिन मुंबई और नई दिल्ली से पुरी के लिए 25 से 30 यात्री ट्रेनों की आवाजाही होती है। बुधवार सुबह टाटानगर रेलवे स्टेशन में यात्रियों ने हंगामा किया। हंगामा की मुख्य वजह थी अधूरी जानकारी। टाटानगर से इतवारी को जाने वाली 18110 इतवारी एक्सप्रेस का टाटानगर से चलने का तय समय सुबह नौ बजकर 10 मिनट पर है लेकिन ये ट्रेन सुबह 10 बजे तक नहीं पहुंची। जब यात्री जानकारी लेने के लिए इंक्वायरी काउंटर पहुंचे तो उन्हें भी स्पष्ट जवाब नहीं मिला। बस इतनी जानकारी मिली कि ट्रेन री-शिड्यूल हुआ है लेकिन ट्रेन कब आएगी और कितने बजे टाटानगर से रवाना होगी, इसकी जानकारी नहीं मिली। इसके कारण यात्रियों ने स्टेशन निदेशक के कार्यालय के बाहर हंगामा किया और सहीं जानकारी देने की मांग की। काफी इंतजार के बाद यात्रियों को बताया गया कि इतवारी एक्सप्रेस को री-शिड्यूल किया गया है। ऐसे में अब ये ट्रेन सुबह नौ बजकर 10 मिनट के बजाए दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी।

loksabha election banner

बंगाल में आंदोलन की वजह से ट्रेन आने में हुई देरी

आद्रा डिवीजन में हावड़ा से पटना के बीच बड़हिया स्टेशन में पिछले दो दिनों से स्थानीय निवासी कोविड 19 के पूर्व ट्रेनों के ठहराव की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे थे। जिसके कारण टाटा से गुजरने वाली टाटा-थावे एक्सप्रेस व साउथ बिहार एक्सप्रेस को रद किया गया था। ऐसे में यात्रियों की चिंता थी कि यदि टाटा इतवारी को भी रद किया गया तो उन्हें काफी परेशानी होगी। किसी तरह से यात्रियों ने तीन घंटे का समय व्यतीत किया। लेकिन दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर जब ट्रेन टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म पर नहीं पहुंची तो एक बार फिर यात्रियों ने हंगामा किया। इस पर रेल अधिकारियों ने यात्रियों को बताया कि इतवारी एक्सप्रेस की रैक देर से आई है। ऐसे में उसे पुन: तैयार कर भेजने, मेंटेनेंस का काम कराने में समय लग रहा है।

यात्रियों की छूटी कनेक्टिंग ट्रेन

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर हंगामा करने वाले यात्रियों की नाराजगी इस बात से थी कि तीन घंटे री-शिड्यूल करने के बाद भी ट्रेन रवाना नहीं हुई। ऐसे में जिन यात्रियों की कनेक्टिंग ट्रेन बिलासपुर से थी, वह छूट जाएगी। इसके अलावा अमूमन एक नंबर प्लेटफार्म से छूटने वाली इतवारी एक्सप्रेस को लाकर दो नंबर प्लेटफार्म पर खड़ा कर दिया गया था। यात्रियों को इस बात की चिंता थी कि यदि वे सामान लेकर दो नंबर प्लेटफार्म पहुंचे और ट्रेन को वापस एक नंबर लाया गया तो उन्हें अनाहक परेशानी होगी। काफी हंगामें के बाद टाटा इतवारी को 3 घंटे री-शिड्यूल बोलकर 12 बजकर 10 मिनट के बजाए 12 बजकर 58 मिनट पर रवाना किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.