Move to Jagran APP

झमाझम बारिश के बीच 2748 को लगा टीका

वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के दौरान मंगलवार को झमाझम बारिश के बावजूद जबरदस्त टीकाकरण हुआ। इस दौरान प्रखंड के 18 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 2748 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 09:00 AM (IST)
झमाझम बारिश के बीच 2748 को लगा टीका
झमाझम बारिश के बीच 2748 को लगा टीका

संवाद सूत्र, चाकुलिया : वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के दौरान मंगलवार को झमाझम बारिश के बावजूद जबरदस्त टीकाकरण हुआ। इस दौरान प्रखंड के 18 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 2748 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाया गया। कई टीकाकरण केंद्रों पर बारिश के दौरान छिपने की जगह नहीं रहने के कारण अफरा तफरी मच गई। शहर के डायट परिसर में टीका लेने के लिए उमड़ी भारी भीड़ के कारण अव्यवस्था फैल गई। बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण हॉल में प्रवेश कर गए। स्थिति अनियंत्रित होने की सूचना मिलने पर बीडीओ सह इंसिडेंट कमांडर देवलाल उरांव ने तुरंत चाकुलिया थाना पुलिस को मौके पर भेजा। प्रखंड कल्याण पदाधिकारी गौरी शंकर साहू भी डायट परिसर पहुंचे तथा पुलिस के साथ मिलकर भीड़ को नियंत्रित किया। इसके बाद दोबारा टीकाकरण शुरू हुआ। दो घंटा देर से शुरू हुआ वैक्सीनेशन, हंगामा : घाटशिला प्रखंड के हेंदेलजुड़ी पंचायत भवन में अनुमंडल अस्पताल द्वारा आयोजित वेक्सीनेशन शिविर बुधवार को दो घंटा देर से शुरू हुआ। देर से शुरू होने पर लोगो ने जमकर हंगामा मचाया। समय से दो घंटा बाद एएनएम जयश्री सवैया केंद्र पहुंची, फिर वेक्सीनेसन शुरू की। केंद्र में वेक्सीनेशन सुबह 10 बजे से शुरू होना था पर दो घंटा बाद करीब 12 बजे के बाद एएनएम राजश्री अपने पति के साथ जादूगोड़ा आवास से केंद्र पहुंची। एएनएम केन्द्र पहुंचते ही स्थल में खड़ा उप मुखिया साधन दास व ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए कई सवाल करने लगे। लोग वैक्सीन लेने के लिए सुबह 9.30 बजे से पंचायत भवन में इंतजार कर रहे थे। केन्द्र में 150 लोगों को वैक्सीन देना है, लोग कूपन भी ले रखा था, पर कंप्यूटर ऑपरेटर को छोड़ स्वास्थ्य विभाग के कोई भी कर्मचारि नही पहुंचे। देरी होने पर कई लोग वैक्सीन लिए वैगर ही वापस लौट गए। उपमुखिया साधन दास समेत कई लोगो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शंकर टुडू को शिकायत भी किया। विलंब से केन्द्र में आने के कारण पूछे जाने पर एएनएम जयश्री ने कहा जादूगोड़ा से आते समय बाईक का चक्का पंचर हो गया, इस लिए देरी हुआ, मैने अस्पताल में सूचना दे दिया था, लोग वेबजह हंगामा कर रहे है। लेट-लतीफ एएनएम को हटाए विभाग : हम लोग स्वास्थ्य विभाग से मांग करते है कि लेट-लतीफ एएनएम को पंचायत से हटाए, दूसरे स्थल पर स्थानांतरित करे,कुछ भी पूछने पर उल्टे हम लोगो को ही डाट देती है, पंचायत में काम करने वाले कर्मचारी चाहिए, लेट लतीफ नही। इस संबंध में मुखिया छीतामोनी हांसदा ने कहा एएनएम जयश्री का देरी में कार्यक्रम में पहुंचने का कई बार शिकायत मिला है। ग्रामीण अगर लिखित शिकायत करेंगे तो अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी से एएनएम को हटाने का मांग किया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.