Move to Jagran APP

पांच मिनट ट्रेन विलंब हुई तो चुकाने होंगे साढ़े 52 सौ रुपये Jamshedpur News

लीज धारक पार्सल कोच से सामान उतराने में विलंब कर रहे हैं। इसके कारण ट्रेन 10 से 20 मिनट तक प्लेटफार्म में रुक रही है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:55 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:55 PM (IST)
पांच मिनट ट्रेन विलंब हुई तो चुकाने होंगे साढ़े 52 सौ रुपये Jamshedpur News
पांच मिनट ट्रेन विलंब हुई तो चुकाने होंगे साढ़े 52 सौ रुपये Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटानगर स्टेशन में पार्सल उतारने में पांच से दस मिनट विलंब होने की स्थिति में तो पार्सल लीज धारक को साढ़े 52 सौ रुपये का जुर्माना चुकाना होगा। यह फैसला रेलवे ने लीज धारकों द्वारा की जा रही मनमानी को देखते हुए तय किया है।

loksabha election banner

लीज धारकों के कारण यात्री ट्रेन अक्सर विलंब से टाटानगर स्टेशन से रवाना होती है। लीज धारक पार्सल कोच से सामान उतराने में विलंब कर रहे हैं। इसके कारण ट्रेन 10 से 20 मिनट तक प्लेटफार्म में रुक रही है। इस बात को रेलवे ने गंभीरता से लिया है।  कुर्ला एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म में लेने के लिए 18 जनवरी को पार्सल लीज धारक व सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक के साथ बैठक हुई थी और सहमति भी बनी थी कि कुर्ला एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म में लिया जाएगा।

सहमति के आठ दिन बाद भी नहीं बदला कुर्ला एक्‍स का प्‍लेटफार्म 

 लेकिन आठ दिन बीत जाने के बाद भी कुर्ला एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर चार पर ही आ रही है। प्लेटफार्म नंबर चार-पांच पर नया एफओबी की उतरने वाली साढिय़ों के कारण कुर्ला एक्सप्रेस का पार्सल कोच में माल चढ़ाने व उतारने में पार्सल एजेंट को परेशानी हो रही है क्योंकि यहां जगह ही नहीं है। इस परेशानी के कारण ही कुर्ला एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म में लेने पर सहमति बनी थी। पिछले तीन दिनों से लगातार कुर्ला एक्सप्रेस के पार्सल बोगी से सामान उतारने को लेकर ट्रेन 15-20 मिनट विलंब से टाटानगर स्टेशन से रवाना हो रही है। लीज धारक पार्सल कोच का दरवाजा बंद नहीं करते हैं। इसके कारण ट्रेन रवाना नहीं हो पाती है। पार्सल कोच का दरवाजा बंद होने के बाद ही ट्रेन आगे रवाना होती है। 

लोकमान्य तिलक शालीमार एक्सप्रेस, पुणे हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस, हरिद्वार-पुरी कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस, पोरबंदर हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन जब प्लेटफार्म नंबर चार व पांच में आती है तो इन ट्रेनों को पार्सल कोच एफओबी के पास खुलता है। उक्त स्थान पर जगह नहीं होने के कारण ट्रेन से पार्सल उतारने व चढ़ाने में पार्सल एजेंट को परेशानी हो रही है।

पहले ही आगाह किया था दैनिक जागरण ने

नया एफओबी की सीढिय़ां जब प्लेटफार्म नंबर चार-पांच में उतर रही थी तो दैनिक जागरण ने 27 दिसंबर के अंक में ही आगाह किया था कि इस सीढिय़ों के कारण पार्सल कोच में अनलोडिंग लोडिंग करने में परेशानी व रास्ता सकरा होने के कारण यहां से यात्री को जाने में परेशानी होगी। कोई यात्री अगर व्हील चेयर से प्लेटफार्म नंबर चार-पांच की ओर आएगा तो तो उन्हें आने में काफी परेशानी होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.