Move to Jagran APP

School fee hike : नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की मनमानी नहीं रुकी तो अभिभावक करेंगे विरोध

जमशेदपुर के हल्दीपोखर स्थित नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया है। अभिभावकों का कहना है कि अगर स्कूल ्प्रबंधन अपनी मनमानी पर लगाम नहीं लगाती है तो इसका पुरजोर विरोध होगा।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 04:23 PM (IST)
School fee hike : नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की मनमानी नहीं रुकी तो अभिभावक करेंगे विरोध
School fee hike : नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की मनमानी नहीं रुकी तो अभिभावक करेंगे विरोध

पोटका : हल्दीपोखर स्थित नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया है। अभिभावकों का कहना है कि अगर स्कूल ्प्रबंधन अपनी मनमानी पर लगाम नहीं लगाती है तो इसका पुरजोर विरोध होगा। हल्दीपोखर के इस स्कूल में लॉकडाउन की अवधि में ट्यूशन फीस के अलावा अतिरिक्त राशिव की वसूल की जा रही है। अभिभावकों का कहना है कि यह सरासर गलत है। वे इसकी शिकायतकी सोच रहे हैं।

loksabha election banner

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल ने ऑनलाइन पढ़ाई अच्छे तरीके से नहीं कराया गया। वीडियो कॉलिंग द्वारा बच्चों को फेस टू फेस पढ़ाया भी नहीं गया। पुस्तक में में अंडरलाइन कर वाट्सएप पर बता दिया गया। यह कक्षा लेने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति था। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले कई अभिभावकों के पास मोबाइल तक नहीं है। अगर है भी तो नेटवर्क नहीं होती है। इसके कारण अच्छे तरीके से पढ़ाई भी नहीं हो पाई। मगर स्कूल प्रबंधन द्वारा लॉकडाउन अवधि का फीस वसूली जा रही है। करोना काल में सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया है जिसके तहत छोटे - छोटे बच्चों के लिए विद्यालय को नहीं खोलना है। इसके बावजूद 23 फरवरी से बच्चों को ऑफलाइन परीक्षा के लिए बाध्य किया जा रहा है ।मामले की गंभीरता से लेते हुए अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन को ऑफलाइन परीक्षा व मनमाना फीस लिया जा रहा है। अभिभावकों का कहना है कि 23 फरवरी को वे विद्यालय में तालाबंदी करेंगे। 

उधर, नेताजी स्कूल के हल्दीपोखर प्रबंधन के एमके झा का कहना है कि गलती से ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन नोटिस चला गया था मगर अब ऑनलाइन ही परीक्षा होगी। वहीं फीस के मामले में कि लॉकडाउन पीरियड का जितना भी फीस बकाया है वह अभिभावक किस्त में जमा कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.