Move to Jagran APP

Jamshedpur, Jharkhand News: कोरोना की वजह से कोई बच्चा हो गया अनाथ तो तत्काल बताएं, ये रहे नंबर

कोविड-19 (कोरोना) की वजह से यदि कोई बच्चा अनाथ हो गया हो या उसके माता-पिता देखभाल करने में असमर्थ हों तो तत्काल सूचित करें उस बच्चे को पूरा सहारा मिलेगा।टोल फ्री नंबर 1098 एवं महिला हेल्पलाइन नंबर 181 को सूचना दे सकते है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 08:46 PM (IST)
Jamshedpur, Jharkhand News: कोरोना की वजह से कोई बच्चा हो गया अनाथ तो तत्काल बताएं, ये रहे नंबर
सूचना तत्काल टोल फ्री नम्बर 181 पर दें, जिससे बच्चों के उचित पुनर्वासन की कार्यवाही की जा सके।

जमशेदपुर, जासं। कोविड-19 (कोरोना) की वजह से यदि कोई बच्चा अनाथ हो गया हो या उसके माता-पिता देखभाल करने में असमर्थ हों तो तत्काल सूचित करें, उस बच्चे को पूरा सहारा मिलेगा।

loksabha election banner

पू्र्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोविड-19 के कारण जिन बच्चों के माता-पिता या दोनों में से किसी एक की मृत्यु हो चुकी है या ऐसे बच्चे, जिनके माता-पिता कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण अस्पताल या होम आइसोलेशन में है तथा उनके बच्चों की देखभाल करने वाला कोई नहीं है तो इसकी सूचना लिखित, दूरभाष या वाट्सएप के माध्यम से जिला बाल संरक्षण इकाई, चाइल्ड लाइन एवं बाल कल्याण समिति पूर्वी सिंहभूम को दे सकते हैं। टोल फ्री नंबर 1098 एवं महिला हेल्पलाइन नंबर 181 को सूचना दे सकते हैं।

बच्चों के उचित पुनर्वासन की व्यवस्था होगी

जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी डा. चंचल कुमारी ने बताया कि बच्चों के सहयोग हेतु विभिन्न स्तरों पर गठित बाल संरक्षण समितियों का सहयोग भी लिया जाएगा। इसके साथ ही जिले के सभी सम्मानित व्यक्तियों एवं परिवारों से अनुरोध किया है कि यदि उनके संज्ञान में या उनके आस-पास ऐसा कोई बच्चा है, जिसके माता-पिता या दोनों में किसी एक की मृत्यु हो चुकी है या ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण अस्पताल या होम आइसोलेशन में हैं और इन बच्चों की देखरेख करने वाला कोई नहीं है तो इसकी सूचना तत्काल बाल कल्याण समिति या चाईल्डलाईन के टोल फ्री नंबर-1098 या महिला हेल्पलाइन के टोल फ्री नम्बर 181 पर दें, जिससे बच्चों के उचित पुनर्वासन की कार्यवाही की जा सके।

इन नंबरों पर करें संपर्क

  • चाइल्ड लाइन- 1098
  • महिला हेल्पलाइन- 181
  • बाल कल्याण समिति, अध्यक्ष- 9304431077/7004115114
  • जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी- 7979725293

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.