Move to Jagran APP

Indian railway : हावड़ा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस का परिचालन शुरू, सप्‍ताह में तीन दिन चलेगी ट्रेन

Indian Railway. हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस 15 सितंबर से अपनी रफ्तार से दौड़ने लगी है। हालांकि अब तक इन दोनों ट्रेनों का ठहराव पर पूरे झारखंड में पाबंदी लगी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 08:46 PM (IST)
Indian railway : हावड़ा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस का परिचालन शुरू, सप्‍ताह में तीन दिन चलेगी ट्रेन
Indian railway : हावड़ा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस का परिचालन शुरू, सप्‍ताह में तीन दिन चलेगी ट्रेन

जमशेदपुर, जासं।  हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा व मुंबई मेल का परिचालन यात्रियों की कमी के कारण सप्ताह में एक ही दिया किया जाता था। अब इसका परिचालन सप्ताह में तीन दिन कर दिया गया है। हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस 15 सितंबर से अपनी रफ्तार से दौड़ने लगी है। हालांकि, अब तक इन दोनों ट्रेनों का ठहराव पर पूरे झारखंड में पाबंदी लगी है। पूरे झारखंड में इस ट्रेन का ठहराव चक्रधरपुर व टाटानगर में होता था। लेकिन पाबंदी लगने के कारण इसका ठहराव नहीं हो पा रहा है। इसके कारण टाटानगर व चक्रधरपुर में रहने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। 

loksabha election banner

टाटानगर स्टेशन में दो दिन पहले जब अहमदाबाद-हावड़ा की रफ्तार कम हुई तो दस से बारह यात्री चलती ट्रेन से प्लेटफार्म में कूद गए थे। इन यात्रियों को आरपीएफ ने पकड़ लिया था। चक्रधरपुर में रहने वाले यात्री राउरकेला जाकर इस ट्रेन में सवार हो रहे हैं तो टाटानगर में रहने वाले यात्री खड़गपुर जाकर इस ट्रेन में सवार हो रहे हैं। लेकिन रेलवे को यह उम्मीद है कि जल्द ही इन दोनों ट्रेनों का ठहराव टाटानगर व चक्रधरपुर में शुरू कर दिया जाएगा।

परिचालन के रहे ये दिन

ट्रेन संख्या 02834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस का परिचालन 15 सितंबर से सप्ताह में तीन दिन किया जाएगा। इस ट्रेन का परिचालन हावड़ा स्टेशन से मंगलवार, शुक्रवार व रविवार की रात 11.55 बजे होगा। ट्रेन संख्या 02833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन का परिचालन 18 सितंबर से सप्ताह में तीन दिन अहमदाबाद स्टेशन से शुक्रवार, सोमवार व बुधवार को होगा। ट्रेन संख्या 02810 हावड़ा-सीएसएमटी मेल एक्सप्रेस का परिचालन 21 सितंबर से सप्ताह में तीन दिन होगा। इस ट्रेन का परिचालन हावड़ा स्टेशन से सोमवार, बुधवार व शनिवार की रात आठ बजे होगा। ट्रेन संख्या 02809 सीएसएमटी-हावड़ा मेल एक्सप्रेस का का परिचालन 23 सितंबर से सीएसएमटी से बुधवार, शुक्रवार व सोमवार की रात 8.35 बजे होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.