Move to Jagran APP

झाड़ियों में छिपकर पूर्व विधायक गुरुचरण नायक ने बचाई जान, दो किलोमीटर पैदल भागकर अपने घर पहुंचे

राम टुडू नक्सलियों से संघर्ष करते रहे और घायल होने के बावजूद वहां से भागने में सफल रहे। इधर अंगरक्षकों पर हमले होते देख पूर्व विधायक स्कूल की झाड़ियों में छिप गए और ग्रामीणों की भीड़ में शामिल होकर भागते हुए टुनिया पहुंचे। जिससे उनकी जान बच सकी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 12:27 PM (IST)
झाड़ियों में छिपकर पूर्व विधायक गुरुचरण नायक ने बचाई जान, दो किलोमीटर पैदल भागकर अपने घर पहुंचे
हमले के दौरान नक्सलियों ने तीनों अंगरक्षकों के हथियार भी लूट लिए।

संवाद सूत्र, गोइलकेरा। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के झीलरुवां हाई स्कूल मैदान में मंगलवार की शाम नक्सलियों ने पूर्व विधायक भाजपा नेता पर हमला कर दिया। हमले में उनके दो अंगरक्षक शहीद हो गए हैं। वहीं पूर्व विधायक ने झाड़ियों में छिपकर अपनी जान बचाई। नक्सलियों के हमले में पूर्व विधायक का एक अंगरक्षक राम टुडू घायल हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल चाईबासा भेजा गया है।

loksabha election banner

हमले के दौरान नक्सलियों ने तीनों अंगरक्षकों के हथियार भी लूट लिए। वहीं पूर्व विधायक गुरुचरण नायक हमले में बाल-बाल बच गए और किसी तरह भाग कर पैदल ही टुनिया पहुंचे। यहां से वे अपनी कार से सोनुआ थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

कैसे हुई घटना

घटना के बारे में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक ने बताया कि ग्राम विकास समिति झीलरुवां द्वारा हाई स्कूल मैदान में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में वे मुख्य अतिथि के रूप में शामिल थे। कार्यक्रम के समापन के बाद वे लौटने की तैयारी कर रहे थे कि तभी उन्होंने देखा कि 15 से 20 की संख्या में नक्सलियों ने उनके वाहन के पास खड़े तीनों अंगरक्षकों को घेर कर उनपर हमला कर दिया। तीनों बॉडीगार्ड को जमीन पर पटक दिया गया था। इनमें से शंकर नायक और ठाकुर हेम्ब्रम की नक्सलियों ने गला रेत कर मौके पर ही हत्या कर दी। वहीं राम टुडू नक्सलियों से संघर्ष करते रहे और घायल होने के बावजूद वहां से भागने में सफल रहे। इधर अंगरक्षकों पर हमले होते देख पूर्व विधायक स्कूल की झाड़ियों में छिप गए और ग्रामीणों की भीड़ में शामिल होकर भागते हुए टुनिया पहुंचे। जिससे उनकी जान बच सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.